Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

Congress नेता बोले- बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की जल्द हो घर वापसी

Congress नेता बोले- बाहरी राज्यों में फंसे हिमाचलियों की जल्द हो घर वापसी

- Advertisement -

हमीरपुर/नूरपुर/ऊना। लॉकडाउन के चलते बाहरी राज्यों में फंसे लोगों को घर वापस लाने को कांग्रेस (Congress) नेताओं ने आवाज बुलंद की है। विधायक राजेंद्र राणा और पूर्व विधायक अजय महाजन ने लोगों को घर वापस लाने की मांग की है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश के कई लोग बाहर के प्रदेशों में फंसे हुए हैं, जिनकी हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Breaking: सिरमौर में एक Corona positive, हिमाचल में संक्रमितों का आंकड़ा 40 पहुंचा

विधायक राजेंद्र राणा ने कहा कि प्रदेश के बाहर अभी भी लोग घर आने को तड़प रहे हैं, जिनमें वह बेटियां भी शामिल हैं जो पढ़ने के लिए बाहरी राज्यों में गई थीं। वह मरीज भी शामिल हैं जो इलाज करवाने के लिए दिल्ली, चंडीगढ़ या मुंबई गए थे। राणा ने कहा कि ऐसे भी लोगों के फोन आए हैं कि वह अपनी बेटी की शादी का इंतजाम करने के लिए राज्य से बाहर गए थे, अब वो वहीं फंस कर रह गए हैं, जबकि बेटी घर पर कैद है। यूपी, गुजरात व राजस्थान की सरकारें अपने राज्य के लोगों को घर ले जा चुकी हैं। ऐसे में हिमाचल सरकार किसका इंतजार कर रही है। सरकार लोगों को घर लाए, उनका बॉर्डर पर मेडिकल चेकअप करे, फिर उन लोगों को घरों में कड़ी हिदायत के साथ क्वारंटाइन करे। पूर्व विधायक अजय महाजन ने कहा कि सरकार बाहर फंसे लोगों को बिना देरी किए बसों की व्यवस्था कर उन्हें प्रदेश में लाने की कवायद शुरू करे। इसके अलावा काफी संख्या उन लोगों की भी है जो किसी मरीज के साथ इलाज के लिए बाहरी राज्यों में के अस्पतालों में गए थे तथा लाक डॉउन के कारण वहीं पर फंस कर रह गए हैं। सरकार इन लोगों को भी सुरक्षित रूप से घर तक पहुंचाने की व्यवस्था करे।


ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि देशभर में लागू लॉकडाउन के चलते हिमाचल प्रदेश के कई लोग बाहर के प्रदेशों में फंसे हुए हैं, जिनकी हरसंभव मदद करने का प्रयास किया जा रहा है। कंवर ने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश सरकार संवेदनशीलता के साथ कार्य कर रही है और जल्द से जल्द उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने का प्रयास किया जा रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है