Covid-19 Update

2,16,639
मामले (हिमाचल)
2,11,412
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,392,486
मामले (भारत)
228,078,110
मामले (दुनिया)

अब जोगिंद्रनगर में दिखी कांग्रेस की अंतर्कलह, दो ठाकुरों ने राठौर के सामने मचाया घमासान

अब जोगिंद्रनगर में दिखी कांग्रेस की अंतर्कलह, दो ठाकुरों ने राठौर के सामने मचाया घमासान

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल के मंडी जिला में कांग्रेस (Congress) की गुटबाजी और अंतर्कलह खुलकर सामने आने लगी है। कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore)के मंडी दौरे के दौरान हर मंच पर कांग्रेसियों की आपसी लड़ाई देखने को मिल रही है। कुलदीप राठौर ने शायद सोचा भी नहीं होगा कि मंडी जिला के दौरे पर उनका स्वागत संगठन के बीच मच रहे घमासान से होगा। पिछले कल सरकाघाट तो आज जोगिंद्रनगर (Jogindernagar)में उन्हें पार्टी के बीच चल रही गुटबाजी का आंखों देखा हाल देखने को मिला। पिछले कल जैसे ही सरकाघाट पहुंचे तो यहां उनके सामने पूर्व मंत्री रंगीला राम राव और युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष यदुपति ठाकुर के समर्थक आपस में उलझ गए। बात हाथापाई तक आ गई और जमकर धक्का मुक्की हुई। खुद राठौर को बीच बचाव करके मामले को शांत करवाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: हिमाचल : गुटबाजी में बंटी कांग्रेस को कुलदीप राठौर ने ऐसे सिखाया सबक, गरमाया माहौल 

 

राठौर बोले, इस लड़ाई के बीच बीजेपी से जीत पाना संभव नहीं

वहीं आज जोगिंद्रनगर में पूर्व प्रत्याशी रहे जीवन ठाकुर और पूर्व विधायक रहे सुरेंद्र ठाकुर के समर्थकों के बीच तनातनी देखने को मिली। यहां कुलदीप राठौर के आते ही जीवन ठाकुर के समर्थकों ने नारेबाजी (Slogan) शुरू की तो मंच से सुरेंद्र ठाकुर ने इसका विरोध जताया। माहौल थोड़ी देर के लिए तनावपूर्ण हो गया और नारेबाजी करने वालों को साईड कर दिया गया। इससे पहले सरकघाट में हुए प्रकरण पर कुलदीप राठौर ने जमकर अपना गुस्सा दिखाया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने महत्वकांक्षा के लिए पार्टी को तोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी (Congress Party) का आम कार्यकर्ता आपसी लड़ाई का शिकार हो रहा है। महत्वकांक्षा ठीक है, लेकिन अतिमहत्वकांक्षी होना स्वयं के लिए और पार्टी के लिए घातक है। कुलदीप राठौर ने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो आने वाले समय में जीत हासिल करना संभव ही नहीं। इस लड़ाई के बीच बीजेपी (BJP) से मुकाबला कर पाना संभव ही नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवार के आपसी झगड़ों को हमेशा बंद कमरे में सुलझाया जाता है ना कि चौराहों पर। उन्होंने सभी से एकजुट होकर पार्टी के लिए काम करने का आहवान किया।

उपचुनावों को लेकर मंडी दौरे पर हैं राठौर

बता दें कि मंडी में होने जा रहे लोकसभा के उपचुनावों (By Election) के चलते इन दिनों कांग्रेस पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष मंडी जिला के दौरे पर आए हैं। वे सिलसिलेबार सभी विधानसभा क्षेत्रों में जाकर पार्टी की गतिविधियों की जानकारी ले रहे हैंए लेकिन उन्हें यहां पार्टी की आपसी अंतकर्लह के सिवाय और कुछ देखने को नहीं मिल रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है