Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

Congress के अधीर बोले- लॉकडाउन बढ़ाना ठीक, लेकिन आर्थिक पैकेज का क्या?

Congress के अधीर बोले- लॉकडाउन बढ़ाना ठीक, लेकिन आर्थिक पैकेज का क्या?

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में जारी कोरोना संकट के बीच पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को संबोधन में 14 अप्रैल को समाप्त होने वाला 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) 3 मई तक बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्रियों और जनता के सुझावों के बाद यह फैसला किया गया। बकौल मोदी, नए इलाकों में कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए 20 अप्रैल तक लॉकडाउन में सख्ती होगी। केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन बढ़ाने के बाद देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) की तरफ से इस मसले पर पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

यह भी पढ़ें: भारत में Coronavirus के मामले 6 दिन में दोगुने होकर 10 हजार के पार, मृतकों की संख्या 339

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने लॉकडाउन के फैसले की तारीफ तो की है लेकिन उन्होंने आर्थिक पैकेज (Economic package) का ऐलान नहीं होने पर सवाल खड़े किए हैं। एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि लोगों में पहले से एक संदेश था कि लॉकडाउन बढ़ेगा, इसमें कुछ नई बात नहीं है। देश के लिए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है, देश को बचाना सबसे जरूरी है। बकौल अधीर, पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से गरीब-पिछड़े वर्ग के लोगों के बारे में सोचा जाना चाहिए था, छोटे उद्योगों को राहत देनी चाहिए थी। उद्योगपतियों की मांग है कि आर्थिक पैकेज का ऐलान किया जाए। सरकार आर्थिक पैकेज में इतनी देरी क्यों कर रही है।


इसके अलावा कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Abhishek Manu Singhvi) ने भी लॉकडाउन बढ़ाए जाने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री का भाषण प्रेरणादायी था, लेकिन किसी आर्थिक पैकेज का ऐलान नहीं, किसी सटीक जानकारी नहीं। ना ही गरीब-ना मिडिल क्लास और ना ही कारोबारियों के लिए कुछ ऐलान किया गया, लॉकडाउन सही है लेकिन लोगों के जीवनयापन का क्या।’ बता दें कि पीएम मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा था कि हम धैर्य बनाए रखेंगे और नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना वायरस को हराने में सफल होंगे। बकौल मोदी, देश में दवाओं और राशन का पर्याप्त भंडार है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है