Expand

Notebandi की परेशानी : Virbhadra कांग्रेसियों को लेकर पहुंचे Rajbhawan

Notebandi की परेशानी : Virbhadra कांग्रेसियों को लेकर पहुंचे Rajbhawan

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/शिमला। देश व प्रदेश में नोटबंदी से आम जनता को हो रही परेशानी से राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को अवगत करवाने के लिए कांग्रेस आज राजभवन पहुंची। सीएम वीरभद्र सिंहए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू की अगुवाई में कांग्रेस ने राज्यपाल आचार्य देवव्रत को ज्ञापन सौंपकर उन्हें इस फैसले के कारण झेलनी पड़ रही दिक्कतों से अवगत करवाया।

  • कांग्रेस ने राज्यपाल से कहा कि नोटबंदी के फैसले से राज्य के ग्रामीण इलाकों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
  • गांव में एटीएम की सुविधा नहीं है और बैंकों में पैसा नहीं है। ऐसे में केंद्र सरकार को बैंकों में नए नोटों को तुरंत प्रबंध करना चाहिए। 
  • कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार ने नोटबंदी का फैसला जल्दबाजी में लिया है और इसलिए आज कांग्रेस आज के दिन को आक्रोश दिवस के रूप में मना रही है।  

note-2सीएम वीरभद्र सिंह ने राज्यपाल से उम्मीद जताई कि वे इस ज्ञापन को अपने नोट के साथ राष्ट्रपति को भेजेंगे। राज्यपाल ने भी तुरंत ही कहा कि वे इसे जल्द ही राष्ट्रपति को भेंजेगे। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने राज्यपाल को नोटबंदी के कारण हो रही परेशानी से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि राज्य में दूरदराज के लोगों की सुविधा के लिए राज्य सरकार ने हेलीकाप्टर के माध्यम से नोट पहुंचाए हैं, लेकिन केंद्र सरकार बैंकों में नोट पहुंचाने में असफल रही है। ज्ञापन में कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार नोटबंदी से उपजी स्थिति से निपटने में असफल रही है और अब हर दिन अपने फैसले बदल रही है। इससे आम जनता को और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पार्टी ने कहा कि हर दिन फैसले बदलने से लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है और इसकी तरफ केंद्र का कोई ध्यान नहीं है।

govपार्टी ने कहा कि पीएम मोदी कह रहे हैं कि यह काले धन को रोक लगाने के लिए फैसला लिया गया है, लेकिन हो यह रहा है कि इससे आम जनता पिस रही है। आज 20 दिन बीत जाने के बाद भी बैंकों के बाहर लगी लंबी वाइन थमने का नाम नहीं ले रही और लोगों को घंटों लाइन में खड़ा रहना पड़ रहा है। ज्ञापन में कांग्रेस ने मांग की है कि पीएम मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली को जनता को हो रही परेशानी के लिए उनसे माफी मांगनी चाहिए। राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपने वालों में सिंचाई मंत्री विद्या स्टोक्स, स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह, परिवहन मंत्री जीएस बाली, उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री, वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी, सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री धनीराम शांडिल, प्रदेश कांग्रेस महासचिव हरभजन सिंह भज्जी, मीडिया विभाग के अध्यक्ष नरेश चौहान, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता संजय सिंह चौहान, 20 सूत्री कार्यक्रम क्रियान्वयन कार्यक्रम के अध्यक्ष ठाकुर राम लाल, वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य सिंह, जिला कांग्रेस अध्यक्ष केहर सिंह खाची, महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुशीला नेगी और सेवा दल के मुख्य संगठक अनुराग शर्मा भी मौजूद थे।

baliबाली जी, थोडे़ दिन फ्री में बसें चला दो

राज्यपाल के ज्ञापन सौंपने के वक्त जीएस बाली ने राज्यपाल से कहा कि नोटबंदी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। उन्हें हर दिन सौ-सौ फोन आ रहे हैं और बसों में खुले पैसे न होने की शिकायत कर रहे हैं। उनका कहना था कि केंद्र सरकार की ओर से लोगों की परेशानी करने की ओर कोई प्रयास नहीं हो रहे हैं। इस पर राज्यपाल ने चुटकी ली कि थोड़े दिन फ्री में ही बसें चला दें।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है