Expand

राजस्थान में कांग्रेस कर सकती है क्लीन स्वीप, बीजेपी का सूबा ढहने के आसार

तेलंगाना में टीआरएस की सत्ता में वापसी की संभावना 

राजस्थान में कांग्रेस कर सकती है क्लीन स्वीप, बीजेपी का सूबा ढहने के आसार

 नई दिल्ली। राजस्थान में शुक्रवार को ही खत्म हुए विधानसभा चुनाव की वोटिंग के बाद आए एक्जिट पोल ने मतदाताओं के रुझान पेश किए हैं। इंडिया टुडे-एक्सिस के एक्जिट पोल में कांग्रेस को 42 प्रतिशत वोटों के साथ 119 से 141 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। बीजेपी को राजस्थान में 37 प्रतिशत वोटों के लिए 55 से 72 सीटें मिलती दिख रही हैं। आपको बता दें कि  इस चुनाव के असली नतीजे तो 11 दिसंबर को आएंगे।
टाइम्स नाऊ ने भी अपने एक्जिट पोल में राजस्थान में कांग्रेस की वापसी के संकेत दिए हैं। टाइम्स नाऊ ने कांग्रेस को 105, बीजेपी को 85, बीएसपी को 2 और अन्य को 7 सीटें दी हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक कांग्रेस को यहां 105 सीटें मिल सकती हैं। जबकि भाजपा को 85 सीटें पर संतोष करना पड़ सकता है। बसपा को यहां 2 सीटें और अन्य के खाते में सात सीटें जा सकती हैं। एग्जिट पोल के नतीजों से साफ है कि राजस्थान की जनता के दिल को जीतने में वसुंधरा राजे नाकाम रही हैं। टाइम्स नाऊ ने तेलंगाना में फिर से KCR की सरकार बनने की संभावना जताई है। राज्य में टीआरएस को 66, कांग्रेस+ को 37, बीजेपी को 7 और अन्य को 9 सीटें मिलने की अनुमान लगाया हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट 

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Advertisement
Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Advertisement

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है