×

सदन में जींस-टीशर्ट पहनकर आए कांग्रेस विधायक, विस अध्‍यक्ष ने निकाला बाहर तो बोले – इसी ड्रेस में जनता ने चुना

गुजरात विधानसभा में कपड़ों को लेकर हुआ हंगामा

सदन में जींस-टीशर्ट पहनकर आए कांग्रेस विधायक, विस अध्‍यक्ष ने निकाला बाहर तो बोले – इसी ड्रेस में जनता ने चुना

- Advertisement -

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा में जींस व टीशर्ट पहनकर आए कांग्रेस विधायक (Congress MLA) को सदन से बाहर निकालने का मामला सामने आया है। विमल चूडास्‍मा (Vimal Chudasama) नाम के कांग्रेस विधायक को आज विधानसभा अध्‍यक्ष ने सदन से बाहर निकाल दिया। इस पर विधायक का कहना है कि जनता ने उन्‍हें जींस व टीशर्ट वाली ड्रेस में ही पसंद कर चुना है। यदि सदन में इन्‍हें पहनकर आने में कोई रोक हो तो ऐसा कानून बताएं। विधायक ने विधानसभा के बाहर निकाले जाने के बाद मीडिया के सामने खूब हंगामा किया।


यह भी पढ़ें: विधायक देबाश्री रॉय ने छोड़ा TMC का दामन, BJP में हो सकती हैं शामिल

दरअसल, गुजरात के विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने बजट सत्र के शुरुआत में ही सदन के सदस्‍यों से आग्रह किया था कि सदन में जींस व टीशर्ट जैसे कपड़े पहनकर ना आएं तथा सदन को शोभा दें। सोमवार को जब गीर सोमनाथ से कांग्रेस विधायक विमल चूडास्‍मा जींस व टीशर्ट (Jeans and T-shirt) पहनकर सदन में हाजिर हुए तो अध्‍यक्ष त्रिवेदी ने उन्‍हें सदन से बाहर जाने को कह दिया।

यह भी पढ़ें: बाइक सवार को ट्रैफिक पुलिस वाले ने रोकते ही कुछ ऐसा कहा, Video देखकर समझ जाओगे

चूडास्‍मा ने बाहर जाने के बजाए विधानसभा अध्‍यक्ष (Speaker) से बहस करते हुए पूछा कि ऐसा कोई कानून हो तो बताएं ताकि वे दोबारा ऐसी ड्रेस पहनकर नहीं आएं अथवा सदन में इस संबंध में नियम बना दें। चूडास्‍मा ने कहा कि उनकी पार्टी ने उन्‍हें इसी ड्रेस में देखकर टिकट दिया है तथा जनता ने भी उन्‍हें इसी वेशभूषा में पसंद कर अपना मत से जीत दिलाई है। बीते तीन साल से वे यही ड्रेस पहनकर सदन में आते रहे हैं। विधायक ने जब विधानसभा अध्‍यक्ष के निर्देश का पालन नहीं किया तो उनके निर्देश पर सार्जंट विधायक को पकड़कर सदन से बाहर ले गए।

चूडास्‍मा ने बाहर जाकर भी हंगामा किया और मीडिया के सामने कहा कि सरकार के कई मंत्री इंटरनेट पर जींस-टीर्शट व गॉगल्‍स पहनी फोटो अपलोड करते हैं तब सदन की गरिमा को ठेस नहीं पहुंचती, लेकिन उनके जींस व टीशर्ट पहनकर आने से सदन की मर्यादा का हनन होता है। चूडास्‍मा ने यह भी कहा कि ऐसा है तो विधानसभा अध्‍यक्ष को सदन में कपड़े पहनकर आने को लेकर एक कानून बना देना चाहिए। मामले पर सभी अपनी-अपनी राय दे रहे हैं और इसे लेकर कांग्रेस सदन में हंगामा कर सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है