×

रोहड़ू में बोले विक्रमादित्य, ऊपरी हिमाचल के साथ हो रहा भेदभाव, मंडी-सराज भेजा जा रहा फंड

बोले-जाति के आधार पर बांटने की कोशिश कर रही सरकार

रोहड़ू में बोले विक्रमादित्य, ऊपरी हिमाचल के साथ हो रहा भेदभाव, मंडी-सराज भेजा जा रहा फंड

- Advertisement -

रोहडू। हिमाचल में बीजेपी (Himachal BJP) सरकार को तीन साल हो गए हैं, लेकिन विकास में शिमला जिला और ऊपरी शिमला के साथ भेदभाव (Discrimination) किया जा रहा है। सभी फंड मंडी और सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के विधानसभा क्षेत्र सराज डायवर्ट किए जा रहे हैं। यह बात शिमला ग्रामीण विधानसभा से विधायक विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने सीमा कॉलेज रोहड़ू में आयोजित एनएसयूआई (NSUI) के एक कार्यक्रम में कही। इस दौरान विक्रमादित्य सिंह ने जयराम सरकार पर जमकर सवाल उठाए और कहा कि शगुन योजना (Shagun Yojana) से हिमाचल की बेटियों को जाति के आधार पर बांटने की कोशिश की जा रही है।


यह भी पढ़ें:  Himachal: अगर आपकी गाड़ी का है यह रंग, तो पड़ सकते हैं मुश्किल में- करें ऐसा

दरअसल आज रोहड़ू के सीएम कॉलेज में विक्रमादित्य एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। यह कार्यक्रम एनएसयूआई (NSUI) की ओर से आयोजित किया गया था। इस दौरान युवाओं को संबोधित करते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि हिमाचल में बीजेपी सरकार को तीन साल हो गए हैं। व्यक्ति तौर पर मैं सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) को मानता हूं, क्योंकि वो शरीफ व्यक्ति हैं और बिना मतलब की राजनीति करने में वो विश्वास नहीं रखते हैं और आरोप नहीं लगाते, लेकिन विशेष तौर पर शिमला (Shimla) जिला और ऊपरी हिमाचल के साथ विकास में भेदभाव किया जा रहा है।

चाहे एजुकेशन, कृषि, बागवानी या सड़कों के विस्तार की बात हो हर जगह भेदभाव किया जा रहा है। सभी फंड मंडी या सराज में डायवर्ट किए जा रहे हैं। हमने विधानसभा में इसका विरोध किया है और आने वाले समय में इस मुद्दे को लोगों के बीच भी रखेंगे। यह हमारा दायित्व बनता है कि रोहड़ू का जिस तरीके से वीरभद्र सिंह ने ख्याल रखा उसी तरह से हम भी ख्याल रखें। उन्होंने कहा कि गुणगान वो लोग करते हैं जिनकी जेब में कुछ नहीं होता है। विक्रमादित्य ने कहा कि जिस व्यक्ति ने 50 साल राजनीति को दिए और आज भी विधायक हैं, इसका मतलब है कि उन्हें जनता ने कितना प्यार दिया।

यह भी पढ़ें:  जयराम बोले- मेरे नाम में ‘राम’ जुड़ा, इसका मतलब क्या मैं भगवान हो गया

पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल के सीट बदलने और हारने पर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि। वीरभद्र शिमला ग्रामीण से अर्की गए, वीरभद्र की देखादेखी में बीजेपी के सीएम ने अपनी सीट बदल ली लेकिन परिणाम आपके सामने है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के नेृत्व में कांग्रेस ने जो विकास कार्य किया उसे नकारा नहीं जा सकता है।

शगुन योजना पर सवाल
शगुन योजना पर सवाल उठाते हुए विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुझे दुख है इस बात का है कि यह योजना सिर्फ एससी, एसटी और ओबीसी तक सीमित है। आप हमारी बेटियों को जाति के आधार पर बांट रहे हैं। आर्थिक रूप से सक्षम लोगों को इसका लाभ नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सबसे पहले हम हिमाचली हैं। हम हिमाचल को क्षेत्र, जाति और धर्म के नाम पर बांटने की इजाजत नहीं देंगे। हमें बांटने की कोशिश सरकार कर रही है यह दुर्भाग्यपूर्ण है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है