Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

‘अहमदाबाद की कुल Population 80 लाख, मोदी जी ट्रंप को बोल रहे 70 लाख लोग करेंगे स्वागत’

‘अहमदाबाद की कुल Population 80 लाख, मोदी जी ट्रंप को बोल रहे 70 लाख लोग करेंगे स्वागत’

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश की शिमला ग्रामीण सीट से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के भारत दौरे को लेकर की जा रही तैयारियों को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ करारा हमला बोला है। बता दें कि अपनी इस यात्रा से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ने एक बहुत बड़ा दावा करते हुए कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात के अहमदाबाद शहर में उनके स्वागत (Welcome) के लिए 70 लाख लोग खड़े होंगे। अपने इस दावे की पुष्टि के लिए ट्रंप ने कहा है कि उन्हें यह संख्या खुद पीएम मोदी (PM Modi) ने ही बताई है। हालांकि अतीत में भी ट्रंप इस तरह के कई दावे कर चुके हैं जो बाद में जाकर गलत साबित हुए हैं।

यह भी पढ़ें: Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

2011 में ही एक करोड़ से अधिक थी अहमदाबाद की आबादी
अब ट्रंप के इसी बयान को मुद्दा बनाते हुए विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश करते हुए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, ‘अहमदाबाद की कुल आबादी 80 लाख , मोदी जी ट्रंप को बोल रहे हैं 70 लाख (लगभग हिमाचल की आबादी) लोग आपको एयरपोर्ट से स्टेडियम के बीच में आपके स्वागत के लिए खड़े मिलेंगे। क्या शहर की 90% आबादी ट्रंप का स्वागत करने के लिए जा रही है? कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ? हालांकि आपको बता दें कि अहमदाबाद (Ahmedabad) महानगर और शहर की कुल जनसंख्या 2011 में हुई जनगणना के समय ही करीब 1 करोड़ से अधिक थी। वहीं अगर जनसंख्या के मुद्दे पर ही बात की जाए तो अहमदाबाद देश का छठवां सबसे बड़ा शहर है।

वहीं अहमदाबाद मुनिसिपलिटी ने भी इस विषय में जानकारी देते हुए बताया है कि 24 फरवरी को भारत आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में होने जा रहे 22 किलोमीटर के रोड शो में एक लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि पता नहीं कैसे अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने 70 लाख जैसी संख्या का दावा किया, यह बात उनकी समझ से परे हैं। बता दें कि ये संख्या अमेरिकी राष्ट्रपति के दावे से कहीं ज्यादा कम है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है