Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं ने एकसाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कही ये बड़ी बात

कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के नेताओं ने एकसाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कही ये बड़ी बात

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से राष्ट्रपति शासन लगने के बाद तक चल रहे सत्ता संघर्ष का अंत अब निकट आता नजर आ रहा है। दरअसल कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना (Congress NCP and Shiv Sena) के नेताओं ने गुरुवार को बैठक की। इसके बाद पहली बार एकसाथ तीनों ही पार्टियों के नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) करते हुए सरकार बनाने का दावा भी ठोंका। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि बैठक में न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर बात हुई है। ड्राफ्ट तैयार है। जिसे तीनों ही पार्टियों के अध्यक्ष के पास भेजा जाएगा।


वहीं कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि दो दिनों तक हमारी बातचीत चली। ड्राफ्ट में क्या है इसका खुलासा फिलहाल हम यहां नहीं कर सकते। वहीं दूसरी तरफ एनसीपी के छगन भुजबल ने कहा कि किसान, बेरोजगारी, अल्पसंख्यक, एससी, ओबीसी, महिला सशक्तिकरण से संबंधित मुद्दे ड्राफ्ट में हैं। जरूरत पड़ने पर इसमें बदलाव भी हो सकता है। शिंदे ने बताया कि राज्य दोबारा चुनाव ना हो इसलिए हमने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया है जिसे हम आगे लेकर जाएंगे। जैसे की महाराष्ट्र में शरद पवार हैं। हमारे दिल्ली में भी नेता गण हैं हमारे उद्धव ठाकरे साब हैं। ये सब जल्दी से जल्दी आगे बढ़ेंगे किसानों के हित में फैसला होगा।

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के 12 करोड़ की जनता को न्याय देने के लिए केवल हमारे लिए नहीं किसान को लेकर बेरोजगारों तक को इस सरकार की आवश्यकता है। हम उस दिशा में कदम आगे बढ़ा रहे हैं। वहीं छगन ने कहा कि हमारे नेताओं के आदेश से हमने यह बैठक ली और दो दिन से यह बैठक चल रही थी। सब वर्ग के लिए यह कॉमन मिनिमम प्रोग्राम हमने तय किया हुआ है उसी पर हम लोग आगे चलेंगे। अभी हम हमारे नेताओं को भेजेंगे। अभी महाराष्ट्र एक अलग स्थिति में अटका हुआ है इसीलिए जल्द से जल्द सरकार बनाना हमारी प्रॉयोरिटी रहेगी। जरूरत पड़ेगी तो हमारे जो सारे वरिष्ठ नेता हैं शरद पवार और बाकी लोग वो सारे लोग एकसाथ मिल भी सकते हैं। हम तीन लोग साथ में आ गए उससे ही साफ हो जाता है कि हम सरकार बनाएंगे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है