Covid-19 Update

2,05,391
मामले (हिमाचल)
2,01,014
मरीज ठीक हुए
3,503
मौत
31,484,605
मामले (भारत)
196,043,557
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेसियों ने नागरिकता संशोधन बिल पर जताया एतराज, डीसी कार्यालय के सामने निकाली रैली

कांग्रेसियों ने नागरिकता संशोधन बिल पर जताया एतराज, डीसी कार्यालय के सामने निकाली रैली

- Advertisement -

शिमला। प्रदेश कांग्रेस (Himachal Congress)ने लोकसभा में पारित नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) का कड़ा एतराज जताते हुए इसके विरोध में डीसी कार्यालय के समक्ष एक विरोध रैली का आयोजन किया। पार्टी अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) ने इस बिल के प्रावधानों पर चिंता व्यक्त करते हुए इसे देश की एकता और अंखडता के लिए गंभीर खतरा बताया । उन्होंने कहा कि इसके लागू होने से देश मे कट्टरवाद और संकीर्ण मानसिकता बड़ेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार देश को धर्म के आधार पर बाटने का प्रयास कर रही है। राठौर ने कहा कि बीजेपी देश में संविधान की धारा 14 की मूल भावना से छेड़छाड़ कर अपने एजंडे पर काम कर रही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें… 

इस धारा के अंतर्गत पहले भी आठ बार इसमें संशोधन हुएएपर किसी ने एतराज नहीं कियाएपहली बार जिस तरह देश मे भय का मोहल बना हैऔर पुर्बोत्तर के राज्यों में जैसा आक्रोश फैला हुआ है वह चिंता का विषय है।उन्होंने कहा की यह भारत के संविधान में देश की समानता, न्याय और आजादी के खिलाफ है जो देश की धर्मनिरपेक्षता पर भी सीधा प्रहार है जिसे कभी सहन नही किया जा सकता। राठौर ने कहा कि बीजेपी देश को बांटने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत भाजपा देश के जटिल मुद्दोंएबढ़ती महंगाई बेरोजगारी और विगड़ती कानून व्यवस्था से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश में है। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाया है कि वह ससंद के अंदर और बाहर विपक्षी नेताओं को डराने और धमकाने का प्रयास कर रहें है पर विपक्ष उनकी धमकियों से डरने वाला नहीं।


हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel… 

राठौर ने कहा कि कांग्रेस देश मे बीजेपी के खिलाफ एक बड़ा आंदोलन शुरू करने जा रही है। 14 दिसम्बर को नई दिल्ली के रामलीला मैदान में पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी इस का शुभारंभ करेंगी,जो बाद में पूरे देश मे व प्रदेश में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की हर जनविरोधी नीतियों का मुकाबला कर उन्हें वापिस लेने पर मजबूर किया जाएगा। उन्होंने आमलोगों का आह्वान किया कि वह देश व प्रदेश हित में एकजुट होकर उनका साथ दे। इस अवसर पर उनके साथ महिला कांग्रेस अध्यक्ष जैनब चन्देल, हरि कृष्ण हिमराल, सोनिया चौहान, राजकुमारी सोनी, शशि ठाकुर, शिमला व्यापार मंडल अध्यक्ष इंद्र सिंह,पार्षद राकेश चौहान, जितेंद्र चौधरी, आंनद कौशल, दिवाकर देव,सं जीव कुठयाल,मंगा,आत्मा राम,नरेद्र ठाकुर, डॉ.डी एस धीमान,राजेन्द्र वर्मा,,यशवंत छाजटा, चंद्र शेखर, अमित नंदा, आकाश सेनी, विनोद जिंटा, प्रभा वर्मा, तनु चौहान, शशि बहल, विनीता वर्मा, विनी शर्मा, सरिता चन्देल, कृष्णा जरयाल, ऊषा मेहता, कमला वर्मा, रीता चौहान, लक्की निर्मोही, यशपाल तनाईक, सेन राम नेगी, धर्मेंद्र धामी, के अतिरिक्त महिला कांग्रेस, सेवा दल,युवा कांग्रेस व प्रदेश कांग्रेस के कई अन्य नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है