×

CM की Planning : बीजेपी के गढ़ में सेंध की तैयारी में Congress

CM की Planning : बीजेपी के गढ़ में सेंध की तैयारी में Congress

- Advertisement -

धर्मशाला। आगामी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस मिशन रिपीट को सफल बनाने के इरादे से अपने प्रत्याशियों का चयन करेगी। जिन विधानसभा क्षेत्रों में वर्तमान में बीजेपी के विधायक हैं उन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस सशक्त प्रत्याशी उतारेगी। सीएम वीरभद्र सिंह ने यह संकेत देहरा और जसवां परागपुर विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस प्रत्याशियों के संदर्भ में दिए। एक अनौपचारिक बातचीत के दौरान सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा, कि वह उन सभी क्षेत्रों पर नजर रखे हुए हैं जहां पर वर्तमान में कांग्रेस के विधायक नहीं हैं।


  • सीएम के बोल, मिशन रिपीट को मैदान में उतारेंगे जिताऊ प्रत्याशी

आगामी चुनावों में कांग्रेस सभी विधानसभा क्षेत्रों में दमदार प्रत्याशी उतारेगी और वर्तमान में बीजेपी के कब्जे वाली सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों के चयन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। हालांकि सीएम ने यह स्पष्ट नहीं किया कि देहरा और जसवां परागपुर में आगामी चुनावों में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, लेकिन उनका कहना था कि इसका फैसला जल्द किया जाएगा। प्रत्याशियों के चयन में पार्टी उनके काम, जीतने की क्षमता और जनभावनाओं को भी पूरी तरह से ध्यान में रखेगी।

 सीएम ने देहरा के दौरे के बाद कार्यकर्ताओं के बीच उपजे रोष को लेकर कहा कि पार्टी एक परिवार की तरह होती है और परिवार में कभी-कभी एक दूसरे के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन जब तक सब साथ न हों तब तक परिवार भी पूरा नहीं होता और न ही परिवार को ताकत मिलती है। जिस किसी को भी किसी तरह की शिकायत है और उसे दूर करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। सीएम ने कहा, कि जैसा वह पहले भी कह चुके हैं कि कुछ लोगों की टिकट कट सकती है तो यह तय है कि जनभावनाओं पर खरे नहीं उतरने वाले प्रत्याशियों की टिकट जरूर कटेगी। प्रत्याशियों के चयन में आम कार्यकर्ताओं की राय और जनभावनाएं अहम रोल निभाएंगी। कुछ विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के नेताओं में आपस में ही चल रही खींचतान पर सीएम का कहना है कि चुनाव नजदीक आते देख सभी टिकट चाहते हैं और इस स्थिति में ऐसी बातें सामने आना एक स्वाभाविक सी बात है। लेकिन ऐसा नहीं है कि हमारे नेता एक दूसरे के धुर विरोधी हैं। जब प्रत्याशियों का अंतिम रूप से चयन होगा तो सब मिलकर काम करते हैं। हो सकता है कि अपनी महत्वाकांक्षा के चलते कुछ लोग पार्टी के खिलाफ भी जाएं, लेकिन ऐसे लोगों का जनता क्या हश्र करती है यह भी किसी से छिपा हुआ नहीं है। 

सीएम के कांगड़ा प्रवास के दूसरे चरण का आज आखिरी दिन है। आज सीएम ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर होंगे। इस दौरान सीएम ज्वाली में प्रातः 9:20 बजे स्तरोन्नत किए गए 50 बिस्तर के  अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद हड़सर में 9:50 बजे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का उद्घाटन करेंगे। सीएम 10:35 बजे खब्बल में पर्यटक हट्स का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दुराना में 11:30 बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की आवासीय यूनिट का उद्घाटन करेंगे। सीएम 12:20 बजे भाली में भराला खड्ड पर कलरी को भाली से जोड़ने वाले पैदल पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके उपरांत सीएम 12:50 बजे कोटला में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। सीएम 2:40 बजे पलोरा में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का उद्घाटन करेंगे तथा 3 बजे भरमाड़ और आस पास के क्षेत्रों के 15 ट्यूबवैल का शिलान्यास रखने के बाद यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। सीएम रैहन स्टेडियम से हेलिकॉप्टर द्वारा 4:15 बजे शिमला के लिए रवाना होंगे। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है