Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

युकां कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेशभर में प्रदर्शन

युकां कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेशभर में प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा के बाहर प्रदर्शन कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में कांग्रेस ने सभी जिला मुख्यालयों पर नाराजगी जाहिर की है। कांग्रेस नेताओं ने लाठीचार्ज मामले की न्यायिक जांच की मांग करते हुए सभी जिला मुख्यालयों में रैलियां निकाल प्रदर्शन किए व ज्ञापन भी सौंपे।

हमीरपुर कांग्रेस अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने लाठीचार्ज को निदंनीय करार देते हुए कहा है कि एक ओर तो बीजेपी महिलाओं की सुरक्षा की बात करती है वहीं, इस तरह के कृत्य किए जा रहे हैं। इस घटना में काफी लोग घायल हुए हैं और प्रदेश सरकार अपनी असफलता को छिपाने के लिए इस तरह के कार्य को अंजाम दे रही है।


ऊना जिला युवा कांग्रेस ने रोष रैली निकालते हुए डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण किए लाठीचार्ज की युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कड़ी निंदा की। कार्यकर्ताओं ने कहा कि पुलिस ने लाठीचार्ज में महिला युवा कांग्रेस की कार्यकर्ताओं को भी नहीं बख्शा, जो कि बेहद शर्मनाक है। पुलिस अधिकारियों के मना करने के बावजूद पुलिसकर्मियों ने आखिर किसके इशारों पर लाठीचार्ज शुरू किया। दोषी पुलिस कर्मियों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

कुल्लू। युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया और एडीएम अक्षय सूद के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजकर मामले में न्यायिक जांच की मांग की। साथ ही आरोपी पुलिस कर्मियों के निलंबन की भी मांग की। युकां के मंडी संसदीय क्षेत्र के महासचिव करूण विराट महंत ने बताया कि विधानसभा के बाहर लोकतंत्र की हत्या हुई है और सरकार के इशारों पर पुलिस ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर पथराव व लाठीचार्ज किया है। अगर घटना की न्यायिक जांच नहीं होगी तो युवा कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।

नाहन में युकां कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज व पथराव के विरोधस्वरूप जिला कांग्रेस अध्यक्ष अजय सोलंकी की अगुवाई में दर्जनों युकां कार्यकर्ता डीसी आफिस पहुंचे और राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने न्यायिक जांच की मांग उठाई। अजय सोलंकी ने कहा कि विधानसभा परिसर के बाहर युवा कांग्रेस का विभिन्न मांगों व मुद्दों को लेकर राज्यस्तरीय प्रदर्शन शांतिपूर्ण था, लेकिन पुलिस द्वारा बर्बरतापूर्ण युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है