Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

वीडियो वायरल मामला: कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी के खिलाफ बोला हल्ला

वीडियो वायरल मामला: कांग्रेस ने तोड़ी चुप्पी, बीजेपी के खिलाफ बोला हल्ला

- Advertisement -

पांवटा साहिब। नगर परिषद उपाध्यक्ष नवीन शर्मा के वीडियो वायरल मामले में तीसरे दिन कांग्रेस ने चुप्पी तोड़ दी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य अनिन्द्र सिंह नौटी के नेतृत्व में आज पांवटा नप में कथित भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी (BJP) के खिलाफ हल्ला बोला। इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्थानीय विधायक सुखराम चौधरी व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बीजेपी (BJP) समर्थित पांवटा नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के कथित भ्रष्टाचार को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन भी भेजा गया।

कांग्रेस ने नगर परिषद के मौजूदा कार्यकाल की जांच प्रदेश हाईकोर्ट (High Court) के सीटिंग अथवा रिटायर जज से कराए जाने के साथ-साथ नगर परिषद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष को पद से तुरंत ही हटाने की सिफारिश की। राज्यपाल को भेजे ज्ञापन में कांग्रेस ने बताया गया है कि वर्तमान नगर परिषद की अध्यक्ष व उपाध्यक्ष भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरे हुए हैं। वायरल हुए वीडियो में नगर परिषद के उपाध्यक्ष सफाई कर्मचारियों से रिश्वत लेते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन फिर भी जयराम सरकार खामोश है।


कांग्रेस का आरोप है कि पांवटा नगर परिषद में सफाई ठेकेदार के कर्मचारियों की गलत व अधिक हाजिरी दिखाकर मोटी रकम वसूली जा रही है। कूड़ा एकत्रिकरण का ठेका बाहरी राज्य के ठेकेदार को दिया गया है। इसे 65 लाख 40 हजार सालाना खर्चे पर आबंटित किया गया है, जबकि स्थानीय ठेकेदार द्वारा इस कार्य को 10 लाख रुपए में किया जा रहा था। कांग्रेस का यह भी आरोप है कि नगर परिषद अध्यक्ष ने 6 लाख रुपए की टाइलें अपने घर के आंगन में लगवा दी हैं, जिसके बिल भी पास हो चुके है। कांग्रेसी नेता अनिन्द्र सिंह नौटी ने कहा कि सीएलसी के माध्यम से भर्ती सफाई कर्मचारियों में 30 कर्मचारियों की अधिक हाजिरी लगाकर लगभग अढ़ाई लाख रुपए प्रतिमाह की चपत लगाई जा रही है। अनिंद्र सिंह नोटी ने कहा कि यदि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष को जल्द बर्खास्त नहीं किया तो कांग्रेस उग्र आंदोलन करेगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है