×

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरी Congress, अध्यादेश को वापस लेने की उठाई मांग

सुंदरनगर में पूर्व सीपीएस सोहन लाल ठाकुर तो नूरपुर में अजय महाजन ने उठाई केंद्र के खिलाफ आवाज

कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरी Congress, अध्यादेश को वापस लेने की उठाई मांग

- Advertisement -

सुंदरनगर/नूरपुर। हिमाचल (Himachal) में कृषि बिल का विरोध लगातार जारी है। विपक्षी दल इसे किसान विरोधी अध्यादेश बता कर रोष रैलियां निकाल कर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं। इसी तरह से शुक्रवार को सुंदरनगर और जिला कांगड़ा में विपक्षी दल कांग्रेस ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान रैलियां भी निकाली गईं। जिला मंडी के सुंदरनगर में पूर्व विधायक एवं सीपीएस सोहन लाल ठाकुर की अध्यक्षता में कार्यक्रम आयोजित किया गया और महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी अध्यादेशों के खिलाफ रोष रैली भी निकाली।


यह भी पढ़ें: मुकेश अग्निहोत्री बोले, BJP कृषि बिल की आड़ में किसानों को लूटने का कर रही काम

 

 

इस मौके पर पूर्व विधायक सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि आज गांधीजी और शास्‍त्री जी की जयंती है। एक ने हमें अंग्रेजों के खिलाफ लड़ने का रास्‍ता दिखाया तो दूसरा सादगी का प्रतिमान बन गया। वहीं वर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी को उनकी लगातार बदलने वाली डिजाइनर वेशभूषा के लिए जाना जाता है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने हमेशा देश के किसानों को सबसे ऊपर स्थान पर रखा है। सोहन लाल ठाकुर ने कहा कि आज महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के पदचिन्हों पर चलने का आह्वान किया है। लाल बहादुर शास्त्री ने “जय जवान जय किसान” का नारा दिया था। उन्होंने कहा कि ये नारा आज भी उतना बुलंद हैं। किसान हमारे देश की रीड़ की हड्डी हैं और जवान हमारी रक्षा करने वाले हैं। सोहन लाल ठाकुर ने कहा सरकार द्वारा 3 कृषि अध्यादेश पारित कर किसानों का शोषण किया है। इसके खिलाफ प्रदेश कांग्रेस 2 से 10 अक्तूबर तक हस्ताक्षर अभियान चलाकर इन अध्यादेशों की खिलाफत कर रही है।

 

अजय महाजन ने किसान विरोधी बिल को वापस लेने की उठाई मांग

जिला कांगड़ा के नूरपुर में केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि बिल (Agricultural Bill) के विरोध में कांग्रेस व भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने रोष रैली निकालकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा केंद्र सरकार से किसान विरोधी बिल को वापिस लेने की मांग की। इस रैली का नेतृत्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन (Former MLA Ajay Mahajan) ने किया। महाजन ने कहा कि पूरे देश का किसान इस बिल का विरोध कर रहा हैए लेकिन केंद्र की मोदी सरकार किसानों की आवाज को लाठियों के बल पर दवा रही है। यह बिल पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने वाला है। किसान को इससे कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। इस बिल से केवल पूंजीपतियों का ही फायदा होगा किसान और गरीब का कोई फायदा नहीं है।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है