Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

फिर विवादों में Rahul Gandhi, वंदे मातरम के अपमान का लगा आरोप

फिर विवादों में Rahul Gandhi, वंदे मातरम के अपमान का लगा आरोप

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Gandhi और विवादों का नाता काफी पुराना रहा है। अकसर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले Rahul Gandhi एक बाद फिर विवादों में घिर गए हैं। इस बार विवाद खड़ा हुआ है राष्ट्रगीत वंदे मातरम( Vande matram) को लेकर। दरअसल बीजेपी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Gandhi पर राष्ट्रगीत वंदे मातरम का अपमान करने का आरोप लगाया है। यह विवाद एक वीडियो के सामने आने के बाद शुरू हुआ। वीडियो बंतवाल का बताया जा रहा है।

बता दें कि कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते राहुल गांधी बंतवाल में एक रैली में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि इस वीडियो में Rahul Gandhi कर्नाटक के कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ अपनी घड़ी दिखाते हुए इशारा कर रहे हैं, जिससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि Rahul उन्हें कार्यक्रम जल्द खत्म करने को कह रहे हों। साथ ही एक शख्स राष्ट्रगीत वंदे मातरम गा रहे गायक से एक लाइन गाकर राष्ट्रगीत खत्म करने की बात कहता हुआ भी दिख रहा है।

कर्नाटक बीजेपी का ट्वीट – नेहरू ने छोड़ा था वंदे मातरम का कुछ हिस्सा

इस सारे मामले पर बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Gandhi के मन में राष्ट्रगीत के लिए सम्मान नहीं है। कर्नाटक बीजेपी की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है कि, 1937 में जिन्ना को संतुष्ट करने के लिए नेहरू ने वंदे मातरम का कुछ हिस्सा छोड़ दिया था। आज Rahul Gandhi ने भी वैसा ही किया, जो राष्ट्रगीत के प्रति कांग्रेस के रवैये को दिखाता है। वहीं, इस सारे मामले पर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इन आरोपों का सिरे से खंडन करते हुए वीडियो को फर्जी और Rahul Gandhi पर लगाए गए आरोपों को पूरी तरह से गलत बताया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है