Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

CDS नियुक्ति पर भी कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- वैचारिक झुकाव की वजह से चुने गए बिपिन

CDS नियुक्ति पर भी कांग्रेस ने उठाए सवाल, कहा- वैचारिक झुकाव की वजह से चुने गए बिपिन

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को मानो केंद्र सरकार के हर फैसले पर सवाल उठाने की आदत सी पड़ गई है। ताजा अपडेट के अनुसार कांग्रेस ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (सीडीएस) के तौर पर पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Former Army Chief General Bipin Rawat) की नियुक्ति को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। कांग्रेस द्वारा इस नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार पर आरोप लगाया गया है कि ‘वैचारिक झुकाव’ की वजह से ही बिपिन रावत को सरकार ने सीडीएस नियुक्त (CDS Appointment) किया है। कांग्रेस ने केंद्र के इस निर्णय को गलत ठहराते हुए सीडीएस के कार्यक्षेत्र को लेकर भी सरकार से सवाल पूछे हैं।

इस मसले पर बात करते हुए कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने कहा कि अंत में मिस्टर रावत पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बन गए हैं। सरकार ने निश्चित तौर पर उनके सभी प्रदर्शन और वैचारिक झुकाव को ध्यान में रखकर नियुक्ति की है। भारतीय सेना गैर-राजनीतिक संस्था है, जिसके लिए जाति-धर्म और समुदाय से ऊपर उठकर सभी भारतीयों को गर्व है। इस मसले पर ट्वीट करते हुए अधीर ने कहा कि बिपिन रावत जी के वैचारिक झुकाव का असर गैरराजनीतिक संस्था सेना पर नहीं पड़ना चाहिए।

वहीं कांग्रेस के पार्टी प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भी इस मसले पर ट्वीट करते हुए कहा कि बहुत ही अफसोस और पूरी जिम्मेदारी के साथ कहना चाहता हूं कि सीडीएस के संदर्भ में सरकार ने पहला ही कदम गलत उठाया है। इस निर्णय के दुष्प्रभाव के बारे में समय बताएगा। उन्होंने सीडीएस के कार्यक्षेत्र को लेकर सवाल करते हुए लिखा, ‘क्या सरकार को सेना के तीनों अंगों के प्रमुखों से मिलने वाली सलाह से ऊपर सीडीएस का सुझाव होगा?’ तिवारी ने पूछा, ‘क्या तीनों सेनाओं के प्रमुख रक्षा सचिव की बजाय अब सीडीएस के माध्यम से रक्षा मंत्री को रिपोर्ट करेंगे?’

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है