×

Mankotia के गैर मौजूदगी में Shahpur की कांग्रेसी Politics

- Advertisement -

शाहपुर। सीएम वीरभद्र सिंह का शीतकालीन प्रवास चल रहा है, इस दौरान कांगड़ा में कांग्रेस का एक बड़ा राजपूत चेहरा नदारद है, मेजर विजय सिंह मानकोटिया। कांग्रेस उनसे दूर हो रही है या मानकोटिया कांग्रेस से दूर हो रहे हैं,कुछ तो है,ऐसे ही नहीं उनकी गैर मौजूदगी में लंज कॉलेज भवन का शिलान्यास व यकायक ही शाहपुर के एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन कार्यक्रम नहीं रख दिया गया।


  • लंज कॉलेज भवन का शिलान्यास, शाहपुर एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन
  • मानकोटिया दिल्ली में, पठानिया शाहपुर में चमका रहे अपनी-अपनी राजनीति

सीएम वीरभद्र सिंह को यह दोनों ही कार्यक्रम पहले अपने दूसरे चरण के प्रवास के दौरान करने थे। मानकोटिया के दिल्ली जाते ही पार्टी में उनके प्रतिद्वंदी वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया ने मौके का पूरा फायदा उठाते हुए पहले लंज कॉलेज भवन के शिलान्यास का कार्यक्रम रखवाया, उसे भी पहले 22 जनवरी को होना था पर वीरवार को तय हो गया कि उसे शुक्रवार सायं तीन बजे कर दिया जाएगा।

अभी यह बात हुई ही थी कि इस बात की भी सूचना आज सुबह तक मिल गई कि अब वहीं मंच से शाहपुर के एसडीएम कार्यालय का भी उद्घाटन कर दिया जाएगा। यह भी इससे पहले बाद में होना तय हुआ था। सुबह आनन-फानन में अधिकारियों को इस बात के आदेश जारी कर दिए गए। यह कार्यालय रेस्ट हाउस के पुराने भवन से काम करेगा। 

चुनावी वर्ष में कांग्रेस सरकार में मानकोटिया की अनदेखी से कई प्रश्न खडे़ हो रहे हैं। हालांकि, मानकोटिया कहते हैं कि वह पयर्टन से संबंधित बैठकों के सिलसिले में दिल्ली में हैं, पर मानकोटिया की गैर मौजूदगी में कांग्रेस सरकार क्या संदेश देना चाह रही है, यह प्रश्न अब हर तरफ गूंजने लगा है। क्योंकि शाहपुर में एसडीएम कार्यालय के खोलने की घोषणा होने के वक्त मानकोटिया ने बाकायदा इसका श्रेय लिया था, हालांकि केवल सिंह पठानिया ने भी इसके लिए अपना श्रेय लेने की कसर नहीं छोड़ी थी। अब जब उसी एसडीएम कार्यालय का उद्घाटन होने जा रहा है तो मानकोटिया नदारद हैं। वहीं, बात अगर लंज कॉलेज की करें तो मानकोटिया समर्थक कहते हैं कि कुछ साल पहले मेजर विजय सिंह मानकोटिया ने सीएम से 24 घन्टे के भीतर ही कार्यक्रम करवा घोषित करवाया था, लेकिन आज उन्ही मनकोटिया की गैर मौजूदगी में इसके भवन का शिलान्यास करवाया जा रहा है। कुल मिलाकर शाहपुर में मानकोटिया की गैर मौजूदगी में कांग्रेस कहां जा रही यही बड़ा प्रश्न बना हुआ है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है