Covid-19 Update

2, 43, 365
मामले (हिमाचल)
2, 28, 454
मरीज ठीक हुए
3874*
मौत
37,380,253
मामले (भारत)
328,826,023
मामले (दुनिया)

मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं, पूंजीपतियों का काम कर रहे हैं PM मोदी- राहुल गांधी

मार-काट करवाने का काम करते हैं हिंदुत्ववादी

मैं हिंदू हूं, हिंदुत्ववादी नहीं, पूंजीपतियों का काम कर रहे हैं PM मोदी- राहुल गांधी

- Advertisement -

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कांग्रेस (Congress) ने महंगाई हटाने की मांग को लेकर राष्ट्रव्यापी महारैली का आयोजन किया। इस रैली में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। रैली में राहुल गांधी ने लोगों को हिंदू और हिंदुत्ववादी का अंतर समझाया, जबकि प्रियंका गांधी ने किसानों और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार का घेराव किया।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम गद्दी समुदाय के पशुधन चोरी मामले पर गंभीर, सख्त कदम उठाने के दिए निर्देश

बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ रविवार को कांग्रेस ने जयपुर में महंगाई हटाओ महारैली का आयोजन किया। रैली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने ट्रैक से हटकर भाषण की शुरुआत करते हुए कहा कि हिंदुत्ववादियों को सत्य से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने जनता को हिंदू और हिंदुत्ववादी के बीच का अंतर समझाया। उन्होंने कहा कि जो हिंदू होता है वह हर धर्म को मानता है, लेकिन जो हिंदुत्ववादी होता है वह किसी धर्म को नहीं मानता। वह सिर्फ हिंसा में विश्वास रखता है। उन्होंने कहा कि मैं हिंदू हूं और अहिंसा में विश्वास रखता हूं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी हिंदू थे और गोडसे हिंदुत्ववादी था। हिंदू सत्य की खोज में कभी नहीं झुकता है, लेकिन हिंदुत्ववादी नफरत से भरा होता है। उन्होंने कहा कि हिंदुत्ववादी सत्ता के भूखे होते हैं और 2014 से हिंदुत्ववादी सत्ता में हैं, जबकि हिंदू सत्ता से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि हमें इन हिंदुत्ववादियों को हटाकर हिंदुओं को सत्ता में लाना है। राहुल गांधी ने कहा कि अभी की सरकार हिंदुत्ववादी है जिसका काम सिर्फ आपस में मार-काट करवाना है और यह लोग सत्ता के लिए कुछ भी कर सकते हैं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश की हालत आप सबको दिख रही है। देश की आज जो हालत है, शायद पहले कभी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि पूरा का पूरा धन 4-5 पूंजीपतियों के हाथ है। देश के सब इंस्टीट्यूशन, एक संगठन के हाथ हैं। मंत्री के ऑफिस में आरएसएस के ओएसडी। देश को जनता नहीं चला रही है, देश को 3-4 पूंजीपति चला रहे हैं और हमारे देश के पीएम मोदी (Prime Minister Narendra Modi) उनका काम कर रहे हैं। वहीं, प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जनता के लिए नहीं बल्कि सिर्फ गिने, चुने उद्योगपतियों के लिए काम कर रही है। केंद्र सरकार झूठ, लालच और लूट वाली सरकार है। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी पर्यटन में मस्त रहते हैं और उनके पास किसानों की समस्या सुनने तक का समय नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार हजारों करोड़ रुपये विज्ञापन में खर्च कर रही है, लेकिन वही सरकार किसानों को खाद नहीं दिला पा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है