Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

MC Election: कांग्रेस ने जारी किया Vision Document

MC Election: कांग्रेस ने जारी किया Vision Document

- Advertisement -

Congress: शिमला। नगर निगम के चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी मेनीफेस्टो जारी किया। सीएम वीरभद्र सिंह, पीसीसी चीफ सुखविंद्र सिंह सुक्खू, एआईसीसी सचिव राजाराम पाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में इसे जारी किया गया। शिमला संकल्प 2017 के नाम से जारी किए गए इस घोषणापत्र में शहर की जनता से कई वादे किए गए हैं। इसमें स्वच्छ पेयजल, मल निकासी, यातायात, जन कल्याण, पर्यटन, व्यापार, पार्किंग और वृद्ध, महिलाओं और युवाओं व स्कूली बच्चों को लिए योजनाएं हैं। इस मौके पर सीएम वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने शिमला शहर के लिए बहुत कुछ किया है और इस दिशा में सरकार के प्रयास लगातार जारी हैं।

उन्होंने कहा कि आज प्रचार का अंतिंम दिन है और अब तक प्रचार के दौरान वे जहां-जहां भी गए वहां लोगों का भारी समर्थन कांग्रेस को मिल रहा है। उसे देखते हुए पूर्ण विश्वास है कि नगर निगम शिमला में कांग्रेस काबिज होगी। वीरभद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में शहर की जनता से जो वादे किए हैं, उन्हें हर हाल में पूरा किया जाएगा और कुछ परियोजनाओं पर तो कार्य भी शुरू कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि शहर की विकराल हो रही पानी की समस्या को सतलुज नदी से उठाकर दूर किया जाएगा और इससे यहां पानी की समस्या दशकों तक समाप्त हो जाएगी।


रिटेंशन पॉलिसीः आगे नहीं मिलेगी राहत

वीरभद्र सिंह ने कहा कि शिमला शहर में पुराने भवनों के नियमितिकरण के लिए रिटेंशन पॉलिसी लाई थी, लेकिन वह मामला कोर्ट में चला गया है। इससे पुराने भवन मालिकों को राहत मिलेगी, लेकिन आगे ऐसी राहत नहीं मिलेगी। आगे शिमला में कानून का मुताबिक भवन इसका ख्याल रखा जाएगा।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि नगर निगम में मेयर और डिप्टी मेयर माकपा के होने के बाद भी कांग्रेस सरकार ने शिमला शहर में विकास को मदद दी है और अब शिमला को 24 घंटे पानी की सप्लाई देने के लिए 100 करोड़ रुपए सीएम वीरभद्र सिंह ने स्वीकृत किए हैं। उन्होंने दावा किया कि नगर निगम पर कांग्रेस काबिज होगी और फिर यहां पर विकास कार्यों में और तेजी लाई जाएगी।

स्वच्छ पेयजल योजना:
कांग्रेस ने कह कि राज्य सरकार ने शिमला की 1.90 लाख आबादी के लिए सतलुज से शिमला के लिए 410 करोड की पेयजल योजना स्वीकृत की है और इस योजना को शीघ्र कार्यान्वित किया जाएगा। इसके साथ-साथ शिमला में 24 घंटे, 7 दिन पानी उपलब्ध करवाने के लिए 100 करोड़ की योजना को शीघ्र कार्यान्वित करने का भी उसका संकल्प है।

मल-निकासी योजना:
कांग्रेस ने कहा कि नगर निगम शिमला की स्वच्छता के लिए 200 करोड़ की मल निकासी योजना स्वीकृत की गई है। इसको जल्द से जल्द अपनीजामा पहनाया जाएगा। इसके साथ ही कांग्रेस ने शिमला नगर में यातायात सुविधाओं को सुधारने के लिए प्रयास किए हैं और कई वैकल्पिक मार्गों का निर्माण किया है। कांग्रेस ने यातायात सुविधाओं को सुद्धढ़ करने का संकल्प शिमला की जनता से किया है। शिमला शहर की सभी सड़कों एवं पगडंडियों को पक्का किया जा रहा है।

पर्यटन योजना:
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शिमला माल रोड पर स्थित गेयटी थियेटर का 23.72 करोड़ की लागत से जीर्णोंद्धार किया गया है। टाउन हॉल के जीर्णोंद्धार के लिए 8.01 करोड़ रुपए स्विकृत किए गए हैं। शिमला माल रोड को सुदंर बनाने के लिए 33.89 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है। हर वार्ड में सामुदायिक भवनों एवं पार्कों का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ-साथ प्रत्येक वार्ड में जिम का निर्माण किया जाएगा।

पार्किंग योजना:
कांग्रेस ने कहा कि उसकी सरकार शिमला शहर में पार्किंग योजना के तहत टुटी कंडी में 66.65 करोड़ की पार्किंग का निर्माण करवा रही है। इसमें 700 गाड़ियां व बसें पार्क करने की सुविधा होगी। कांग्रेस का संकल्प है कि वह वार्ड स्तर पर पार्किंग बनाएगी और इसके लिए भूमि चयनित कर इस दिशा में प्राथमिकता के साथ कार्य करेगी।

CM का दावा, Congress को जनता पहले MC में करेगी काबिज, फिर विस चुनाव में देगी मौका

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है