×

अब कांग्रेस 17 को करेगी हिमाचल के कैंडिडेट्स पर चर्चा, दिल्ली में बैठेगी स्क्रीनिंग कमेटी

अब कांग्रेस 17 को करेगी हिमाचल के कैंडिडेट्स पर चर्चा, दिल्ली में बैठेगी स्क्रीनिंग कमेटी

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए हिमाचल में कैंडिडेट्स (Candidates) के चयन को लेकर कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी (Screening committee) की बैठक 17 मार्च को होगी। पहले बैठक के लिए दस मार्च का समय तय किया गया था, लेकिन किसी कारणवश इसे बढ़ाकर 17 कर दिया गया है। बैठक दिल्ली (Delhi) के 15 जीआरजी में होगी। आज पड़ोसी राज्य पंजाब, उत्तराखंड और गोवा की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रखी गई है।


ये भी पढ़ें : Exclusive: कांग्रेस दस को करेगी हिमाचल के Candidates पर चर्चा, दिल्ली में बैठेगी स्क्रीनिंग कमेटी

 

आल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) से मिली जानकारी के मुताबिक इसमें हिमाचल के चारों संसदीय क्षेत्रों से तीन-तीन नाम स्क्रीनिंग कमेटी के सम्मुख चर्चा के लिए रखे जाने है। उसमें से ही स्क्रीनिंग कमेटी एक-एक नाम तय कर आगे अंतिम निर्णय के लिए फारवर्ड करेगी। ये भी तय ही है कि जो नाम प्रदेश स्तरीय स्क्रीनिंग कमेटी से आगे जाएगा वही लगभग तय होगा।

ऐसा पहली मर्तबा होने जा रहा है कि प्रदेश स्तर पर भी स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया गया है। इसमें पांच लोग चर्चा के लिए मौजूद रहेंगे। जिनमें पार्टी के संगठनात्मक महासचिव केसी वेणूगोपाल (KC Venugopal) जोकि हर राज्य की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन हैं। उनके अलावा हिमाचल मामलों की प्रभारीजनी पाटि (Rajni Patil), सहप्रभारी गुरकीरत कोटली, पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री शामिल रहेंगे।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है