Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

भारत बंद : दिल्ली में धरने पर कांग्रेस, मुंबई और पटना में हिंसा

भारत बंद : दिल्ली में धरने पर कांग्रेस, मुंबई और पटना में हिंसा

- Advertisement -

नई दिल्ली/ मुंबई/ पटना। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस के भारत बंद के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने रामलीला मैदान तक रैली निकाली। रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने केंद्र की मोदी सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताते हुए कहा कि सत्ता परिवर्तन के लिए छोटे मुद्दों को भूलकर सभी विपक्षी दलों को साथ आना होगा।

बंद के दौरान बिहार के जहानाबाद में दो साल की बच्ची की मौत हो गई। परिवारवालों का कहना है कि बंद के कारण लगे जाम के चलते बीमार बच्ची को समय पर अस्पताल नहीं ले जाया जा सका और उसकी मौत हो गई।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बंद के जवाब में कहा कि डीजल-पेट्रोल की कीमतों का नियंत्रण हमारे हाथों से बाहर है। खपत के लिए हमें तेल के आयात पर निर्भर होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि बिहार के जहानाबाद में ऐम्बुलेंस को रोके जाने से एक बच्ची की मौत हो गई। इसका जिम्मेदार कौन है? प्रसाद ने कहा कि लोग इस बंद का समर्थन नहीं कर रहे हैं, इसके जरिए खौफ का माहौल बनाया जा रहा है।

उधर, मुंबई में जहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लोकल ट्रेन रोकीं, वहीं पुणे में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने एक बस को आग लगा दी। बिहार में पटना समेत कई स्थानों पर आगजनी, ट्रेनों को रोके जाने और हिंसा की खबर है। कांग्रेस के बंद को 21 विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है।

मानसरोवर यात्रा से सीधे सड़क पर उतरे राहुल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार सुबह राजघाट पहुंचकर कैलाश मानसरोवर झील के पानी को बापू की समाधि पर चढ़ाया। इसके फौरन बाद वे सोनिया गांधी समेत पार्टी के आला नेताओं की मौजूदगी में मार्च की अगुवाई करने निकले। विपक्ष के मार्च में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह और टीएमसी नेता भी नजर आए। मार्च में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, शरद यादव, तारिक अनवर, आरजेडी से मनोज झा, जेडीएस से दानिश अली, RLD से जयंत चौधरी जैसे तमाम बड़े नेताभी शामिल हुए।

हम सब मिलकर बीजेपी को हराएंगे : राहुल

अपने संबोधन में राहुल गांधी ने कहा कि चाहे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का मसला हो या फिर राफेल लड़ाकू विमानों की डील में हुईं गड़बड़ियों का, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी सवाल का कोई जवाब ही नहीं देते। राहुल ने विपक्षी दलों की एकता का उदाहरण देते हुए कहा कि हम सब मिलकर केंद्र की बीजेपी सरकार को हराने जा रहे हैं।

कहीं दुकानें तो कहीं स्कूल-कॉलेज बंद

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मध्यप्रदेश के उज्जैन में पेट्रोल पंप में तोड़फोड़ की। इस दौरान पुलिसकर्मी को भी पीटा गया। कांग्रेस के इस हंगामे में एक व्यक्ति घायल हो गया है।उज्जैन के दरगाह मंडी के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ये तोड़फोड़ की। बता दें कि भारत बंद को लेकर कई जगह दुकानें और स्कूल बंद हैं। छत्तीसगढ़ में भी पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। रायपुर में कांग्रेस ने सड़कों पर उतर कर मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। बिहार के पटना में पप्पू यादव के समर्थकों ने बस में तोड़फोड़ की। यहां राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल के बाहर बसों पर पत्थरों और लाठी से हमला किया गया।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है