Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस ने शुरू की गांधी हेल्पलाइन, Dr. Rajesh को दो संसदीय क्षेत्र का जिम्मा

कांगड़ा में बना कंट्रोल रूम, 24 घंटे कोविड संबंधी गाइडेंस मिलेगी

कांग्रेस ने शुरू की गांधी हेल्पलाइन, Dr. Rajesh को दो संसदीय क्षेत्र का जिम्मा

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कांग्रेस ने इसके लिए गांधी हेल्पलाइन (Gandhi Helpline) शुरू की है। जिसके माध्यम से मरीजों को स्वास्थ्य संबंधी सलाह दी जाएगी। इस हेल्पलाइन की शुरूआत आज कांगड़ा में कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. राजेश शर्मा की देखरेख में की गई। कांगड़ा में स्थापित कंट्रोल रूम डॉ. राजेश शर्मा (Dr. Rajesh Sharma) की देखरेख में काम करेगा। इस कंट्रोल रूम से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र व कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्रों के लिए गांधी हेल्पलाइन का संचालन होगा। इस हेल्पलाइन के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला व प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर (Kuldeep Rathore) ने ही डॉ. राजेश शर्मा को दो संसदीय क्षेत्रों के विधायकों, जिला अध्यक्षों, पूर्व विधायकों व तमाम अन्य नेताओं से समन्वय स्थापित कर इस काम को आगे गति देने को कहा है। इसी के चलते आज कांगड़ा में डॉ. राजेश शर्मा ने इस गांधी हेल्पलाइन की दो संसदीय क्षेत्रों के लिए शुरूआत कर दी है। यहां से सातों दिन 24 घंटे जरूरतमंद की मदद की जाएगी। इसके लिए डॉ. राजेश शर्मा ने टीम गठित की है, जो हर वक्त मौजूद रहेगी। इसके रोजाना शाम को एक डिटेल बनाकर पार्टी हाईकमान को भी भेजी जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर के लिए चुनाव आयोग जिम्मेदार, अधिकारियों पर लगना चाहिए मर्डर चार्ज

 


 

हमीरपुर संसदीय क्षेत्र व कांगड़ा-चंबा संसदीय क्षेत्रों के तहत आते कांग्रेस (Congress) के जिला अध्यक्ष लगातार इस कार्य के लिए समन्वय स्थापित करते रहेंगे। इसके लिए ब्लॉक स्तर तक टीम गठित की जा रही हैं। कांगड़ा में पार्टी के जिला अध्यक्ष अजय महाजन, चंबा में राजीव नैयर, हमीरपुर में राजेंद्र जार, बिलासपुर में अंजना धीमान व उना में रणजीत राणा जिला स्तर पर समन्वय स्थापित करेंगे। जो कंट्रोल रूम कांगड़ा (Kangra) में बनाया गया है उसके लिए दो नंबर भी दिए गए हैं, जिन पर कोई भी फोन कर सहायता ले सकता है। ये नंबर 9459900184 व 7650900908 हैं। कंट्रोल रूम की स्थापना के बाद धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि इस हेल्पलाइन का मकसद यही है ताकि जरूरतमंदों को सहायता प्रदान की जा सके। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम किसी को भी फोन पर गाइड करने का काम करेगा। इसी तरह अगर कोई प्रवासी किसी तरह की परेशानी में है तो उसकी भी मदद की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में मिसालः अकेला दूल्हा गया दुल्हन लाने, माता-पिता ने वर्चुअली दिया आशीवार्द

 

 

कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ा मौत का आंकड़ा

डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा हैं। इन बिगड़ी हालात के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि जब स्थितियां सामान्य हुई तो सरकार ने इसे हल्के में लिया। सरकार कोरोना से निपटने के बजाए विपक्ष से लड़ते रहे। अमेरिका जैसे देशों ने समय रहते कदम उठाए नजीतन व इससे निपटने में सक्षम हुए। देश में ऑक्सीजन (Oxygen) की कमी है पर कुछ लोग इस आपदा को अवसर में बदल रहे हैं और कालाबाजारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तु अधिनियम खत्म करने के परिणामस्वरूप कालाबाजारी हो रही है। सरकार ने कोविड से निपटने में दूरदर्शिता नहीं दिखाई, जिसका नतीजा देश की जनता भुगत रही है। डॉ. राजेश ने कहा कि कांग्रेस ने इस आपदा के समय में अग्रणी भूमिका निभाते हुए लोगों की मदद की है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं की यह बयानबाजी गलत है कि कोरोना जनता की वजह से फेल रहा है। इसकी जिम्मेदारी बीजेपी की बनती है, जिन्होंने बड़ी-बड़ी रैलियां करवाईं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है