रिजल्ट से पहले ही एमपी-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की तैयारी, दिल्ली में मीटिंग

चुनाव बाद के गठबंधन और सरकार बनाने की संभावनाओं पर बनेगी रणनीति

रिजल्ट से पहले ही एमपी-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार की तैयारी, दिल्ली में मीटिंग

- Advertisement -

नई दिल्ली। एमपी और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का रिजल्ट अभी आया नहीं है। इससे पहले ही दोनों राज्यों में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त कांग्रेस ने सरकार बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों राज्यों के आला नेताओं को दिल्ली में चर्चा के लिए बुलाया है।

माना जा रहा है कि इन नेताओं के साथ राहुल गांधी सरकार बनाने की संभावनाओं पर विचार करेंगे। कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह के अलावा कुछ और सीनियर नेता राज्य में मतदान और आगे की स्थितियों के बारे में जानकारी देने के लिए दिल्ली पहुंचे हुए हैं।

मध्यप्रदेश में मिल सकता है बहुमत

सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश और छ्त्तीसगढ़ के नेताओं को उनके चुनावी आकलन के साथ बुलावा भेजा था। इसके पीछे बताया ये जा रहा है कि कांग्रेस मतगणना से पहले ही रणनीति तैयार करना चाहती है। कांग्रेस हाइकमान का आकलन है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 115 के आसपास सीटें मिल सकती हैं।

पार्टी के वॉर रूम की ओर से आए निष्कर्ष में ये बात सामने आई है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस को 115 सीटें मिल सकती है। पार्टी को आशंका को है कि इसमें थोड़ी बहुत कमी रही तो बहुमत के लिए अभी से तैयारी की जानी चाहिए। पार्टी वहां पर गुजरात जैसी स्थिति नहीं बनने देना चाहती है। गुजरात चुनाव में भी कांग्रेस बहुमत के करीब पहुंचकर रह गई थी, इसलिए मध्यप्रदेश में सारे इंतजाम करने के लिए पार्टी अभी से तैयारी में जुड़ी हुई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है