Covid-19 Update

3,09, 058
मामले (हिमाचल)
302, 833
मरीज ठीक हुए
4168
मौत
44,314,618
मामले (भारत)
599,293,153
मामले (दुनिया)

कांग्रेस ने तीन विधायकों को किया निलंबित, कार से मिली भारी मात्रा में कैश

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने दी इस बात की जानकारी

कांग्रेस ने तीन विधायकों को किया निलंबित, कार से मिली भारी मात्रा में कैश

- Advertisement -

कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने कैश कांड में फंसे पार्टी के तीन विधायकों को निलंबित कर दिया है।कांग्रेस ने कार में भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद झारखंड के अपने तीन विधायकों को निलंबित किया है। फिलहाल, विधायकों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें-पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन, CM ममता बनर्जी ने मंत्री पद से किया बर्खास्त

बता दें कि झारखंड इकाई के तीन विधायकों से शनिवार शाम को नकदी बरामद हुई है। पार्टी सचिव और झारखंड कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों डॉ. इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने कहा उनसे पूछताछ की जा रही है। मामले में और भी जो लिप्त पाए जाएंगे उन पर भी उचित कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि कोलकाता में पुलिस ने झारखंड के विधायकों को कैश के साथ पकड़ा है। उन्होंने कहा कि वहां विधायकों को डरा धमका कर और प्रलोभन के जरिए सरकार को अस्थिर करने की कोशिश हो रही है। बीजेपी की इस कोशिश के खिलाफ पिछले दिनों एक एफआईआर भी दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि एक राज्य के सीएम विधायकों से संपर्क कर रहे हैं और एक केंद्रीय मंत्री विधायकों को धमकी दे रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस के बेरमो क्षेत्र के विधायक अनूप सिंह ने रविवार सुबह 11 बजे इन तीनों विधायकों के खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में राज्य की सरकार को गिराने की साजिश के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई। विधायक अनूप सिंह की शिकायत है कि ये तीनों विधायक झारखंड की सरकार को गिराने की साजिश में लिप्त हैं। पश्चिम बंगाल में भारी मात्रा में कैश के साथ पकड़े जाने से यह साफ हो गया है कि पैसों की बदौलत सरकार को गिराने की साजिश की जा रही है। उन्होंने रांची के अरगोड़ा थाने में इस बाबत लिखित तहरीर दी है, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है। एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे विधायक अनूप सिंह के साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर भी थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है