×

कृषि बिल पर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी #Congress; सोनिया ने बुलाई बैठक

कांग्रेस जल्द ही न्यू फॉर्म बिल के खिलाफ आंदोलन शुरू करने वाली है

कृषि बिल पर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी #Congress; सोनिया ने बुलाई बैठक

- Advertisement -

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लोकसभा (Loksabha) में पेश किए गए तीन कृषि बिल के मसले पर देश भर में बवाल मचा हुआ है। इस सब के बीच प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) ने केंद्र को घेरने की पूरी तैयारी कर रखी है। इस संदर्भ में चर्चा करने के लिए कांग्रेस की अंतिरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने सोमवार को एक बैठक बुलाई है। जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस इस मसले को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ेगी।


यह भी पढ़ें: हिमाचल कांग्रेस के नए प्रभारी Shukla आ रहे हैं शिमला, शॉल-टोपी को है मनाही

बैठक के दौरान सोनिया गांधी सभी कार्यकर्ताओं के सामने न्यू फॉर्म बिल को लेकर चर्चा करेंगी। सभी महासचिवों, प्रदेश यूनिट इंचार्ज और कमेटी के सदस्यों को इस बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है। बतौर रिपोर्ट्स कांग्रेस जल्द ही न्यू फॉर्म बिल के खिलाफ आंदोलन शुरू करने वाली है। इस बैठक के दौरान इसी आंदोलन की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी।

चिदंबरम बोले- खरीद प्रणाली को बर्बाद कर देगा कानून

कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन बिल को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। वहीं, पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कृषि संबंधी बिल को लेकर कई सारे सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि मोदी सरकार द्वारा लाए जा रहे कानून से MSP के सिद्धांत और सार्वजनिक खरीद प्रणाली बर्बाद हो जाएगा। पी चिदंबरम ने कई सारे ट्वीट किए हैं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘APMC प्रणाली वास्तव में किसान के लिए एक सुरक्षा जाल है लेकिन यह एक प्रतिबंधित बाजार है जो लाखों किसानों के लिए सुलभ नहीं है। हमें MSP और सरकारी खरीद के माध्यम से ‘सेफ्टी नेट’ सिद्धांत को संरक्षित करते हुए कृषि उपज के लिए बाजार में विस्तार करने की आवश्यकता है।’ उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार द्वारा जो कानून पारित करने की कोशिश की जा रही है वो MSP के सिद्धांत और सार्वजनिक खरीद प्रणाली को बर्बाद कर देगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है