Covid-19 Update

58,460
मामले (हिमाचल)
57,260
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,046,914
मामले (भारत)
113,175,046
मामले (दुनिया)

#Punjab नगर निकाय चुनाव : कांग्रेस बड़ी जीत की ओर, सनी देओल के क्षेत्र में सभी सीटों पर हारी BJP

नगर निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पहले नंबर पर तो अकाली दल दूसरे नंबर पर

#Punjab नगर निकाय चुनाव : कांग्रेस बड़ी जीत की ओर, सनी देओल के क्षेत्र में सभी सीटों पर हारी BJP

- Advertisement -

चंडीगढ़। कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के विरोध के बीच पंजाब में हुए नगर निकाय चुनावों ( Punjab Municipal Elections) नतीजे आना शुरू हो चुके हैं। नतीजों में बीजेपी पंजाब (BJP Punjab) में चौथे नंबर पर जा पहुंची है। कांग्रेस (Congress) ने फिर से नगर निकाय चुनावों में वापसी की है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) भी तीसरे नंबर की पार्टी नगर निकाय चुनावों में तीसरे नंबर की पार्टी बन कर उभरी है। अभी तक के नगर निकाय चुनाव के नतीजों में कांग्रेस पहले नंबर पर तो अकाली दल दूसरे नंबर पर है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी तीसरे नंबर और बीजेपी चौथे नंबर पर चल रही है।

यह भी पढ़ें:Deep Sidhu को लाल किला पर लेकर पहुंची दिल्ली पुलिस, रीक्रिएट किया सीन

आपको बता दें कि पंजाब नगर निकाय चुनाव में 2302 वार्डों के लिए कुल 9 हजार 222 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इसके अलावा पहली बार चुनाव में 2832 निर्दलीय भी चुनाव लड़ रहे हैं। साथ पंजाब की सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के 2037 और 1569 अकाली दल के उम्मीदवार भी मैदान में हैं। बीजेपी के टिकट पर 1003 और आम आदमी पार्टी की ओर से 1606 प्रत्याशी मैदान में हैं। बसपा के 160 उम्मीदवार भी चुनावी मैदान में उतरे हैं।

पंजाब निकाय चुनाव में बीजेपी सांसद सनी देओल (BJP MP Sunny Deol) के लोकसभा क्षेत्र गुरदासपुर में सभी 29 सीटों पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां सभी सीटों पर कांग्रेस की जीत हुई है। कपूरथला निगम की 50 सीटों में कांग्रेस ने 44 सीटें जीती हैं। इसके अलावा दो सीटें आजाद और दो सीटें अकाली दल को मिली हैं। एक सीट पर मुकाबला टाई रहा है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party) यहां खाता नहीं खोल पाई हैं। इसके अलावा बठिंडा की नथाना काउंसिल में आम आदमी पार्टी को तीन सीटें मिली हैं। बीजेपी की बठिंडा में भी किसी भी सीट पर जीत नहीं हुई है। बहुजन समाज पार्टी को एक सीट भाईरूपा में जीत मिली है। फिरोजपुर में भी कांग्रेस पार्टी के 33 उम्मीदवार जीते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है