×

बजट चर्चाः सीएम के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने फिर किया वॉकआउट

बजट चर्चाः सीएम के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने फिर किया वॉकआउट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा ( Himachal Pradesh Vidhansabha) में बजट( Budget) पर चर्चा के दौरान सीएम जयराम ( CM Jai Ram) के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने सदन से वॉकआउट ( Walkout) कर दिया। सदन में तीन दिन से बजट पर चर्चा चल रही थी। आज सीएम चर्चा का जवाब दिया तो असंतुष्ट विपक्षी सदस्यों ने शोर मचाना शुरू कर दिया और सभी सदन से बाहर चले गए।


ये भी पढ़ेः बजट सत्रः सदन में गूंजा विधायकों की अनदेखी का मुद्दा, विपक्ष का वाकआउट….

सदन में आज विपक्ष ने दूसरी बार वॉकआउट किया है, इससे पहले विधायकों की अनदेखी के मुद्दे पर विपक्ष ने विशेषाधिकार हनन नोटिस पर चर्चा मांगी थी। अनुमति न मिलने पर विपक्ष सदस्य सदन से बाहर गैलरी में आ गए।

आशा बोलीं, पहले पता होता तो सरकार का नहीं करते आभार प्रकट

बजट पर हुई चर्चा के दौरान कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने सरकार से विधायकों के सम्मान को बनाए रखने के लिए कदम उठाने को कहा है। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सीख लेने की भी सलाह दी। आशा कुमारी ने कहा कि नेशनल हाई-वे पर वीरभद्र सरकार ने केंद्र का आभार जताया था, परंतु तब यह पता नहीं था कि यह नेशनल हाई-वे महज जुमले साबित होंगे। उन्होंने कहा कि पहले ऐसा पता होता तो सरकार का धन्यवाद नहीं करती।

उन्होंने विधायक निधि, एच्छिक निधि व नाबार्ड की लिमिट बढ़ाने पर सरकार का आभार जताया, परंतु यह भी कहा कि विधायकों के सम्मान को बनाए रखने के लिए सरकार कदम उठाए। उन्होंने कहा कि अफसरशाही विधायकों की नहीं मान रही है, वह आपस में नहीं लड़ते, मगर राजनीतिज्ञ लड़ते रहते हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता का नाम निमंत्रण पत्र से हटाना गलत है। इस मामले को मुकेश ने सदन में उठाया था।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है