Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला

सभी राज्यों में एक और दो जून को होगा कांग्रेस पार्टी शिविर

संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने लिया ये बड़ा फैसला

- Advertisement -

चिंतन शिविर के प्रस्ताव के क्रियान्वयन को लेकर कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने बुधवार को महासचिवों की बैठक में चार अहम फैसले लिए। इसके तहत देशभर के सभी राज्यों में एक और दो जून को कांग्रेस पार्टी शिविर का आयोजन करेगी। कांग्रेस ने संगठन को फिर से खड़ा करने के लिए उदयपुर नवसंकल्पों को लागू करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, राजीव गांधी की हत्या के दोषी पेरारीवलन को मिली रिहाई

कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को महासचिव व प्रभारियों की दूसरे दौर की बैठक बुलाई गई। कांग्रेस संगठन महासचिव के.सी.वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रियंका गांधी समेत तमाम प्रभारी महासचिव मौजूद रहे। कांग्रेस कार्यालय में आयोजित दूसरे दिन की इस बैठक के बाद कर्नाटक प्रभारी और महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रभारी महासचिव की इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए हैं, जिनमें चार प्रमुख रूप से कुछ समय में कार्यान्वित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहली और दूसरी जून को प्रभारी महासचिव और प्रभारी दो दिन का राज्य शिविर करेंगे। इसमें प्रदेश और जिला स्तर के सभी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 11 जून को एक दिन का जिला स्तर का शिविर होगा। इसके बाद 9 अगस्त से 15 अगस्त के बीच हर जिला इकाई तीन दिन की ‘आजादी गौरव यात्रा’ निकालेंगे। स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में सभी जिलों में कम से कम 75 लोग अन्य लोगों के साथ पदयात्रा करेंगे।

वहीं, महासचिव व राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने कहा कि पार्टी के सभी रिक्त पद चुनाव प्रक्रिया से भरे जाएंगे। इसके लिए 90 से 120 दिन तय किए गए हैं। पार्टी पदाधिकारियों को टास्क देने का निर्णय भी किया गया। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति एक पद और 5 साल से ऊपर कोई भी व्यक्ति किसी भी पद पर नहीं रहने के लिए जानकारी एकत्र करना शुरू कर दिया है। हालांकि, यह नियम कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव, सचिव, प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों को टास्क दिया जाएगा। इन सभी पदाधिकारियों के कार्य मूल्यांकन संगठन महासचिव कार्यालय में होगा। इसके अलावा संगठन में 50 फीसदी पदों पर 50 साल से कम आयु के लोगों की नियुक्ति समेत अन्य संकल्प इसी संगठन चुनाव से लागू किया जाएगा, जिससे युवाओं को भी मौका मिल सके।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है