Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

चुनावी साल का Road Map तैयार करेगी Congress

चुनावी साल का Road Map तैयार करेगी Congress

- Advertisement -

शिमला। चुनावी वर्ष में प्रवेश करते ही प्रदेश कांग्रेस भी अपना गियर बदलने वाली है। चुनावी वर्ष में प्रवेश करते ही कांग्रेस अपनी भावी रणनीति को लेकर मंथन करने जा रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कार्यकारिणी की बैठक 27 फऱवरी को बुलाई है। इस बैठक में नोटबंदी से लेकर राज्य में संगठनात्मक मामलों पर चर्चा होगी।


  • पीसीसी की कार्यकारिणी की बैठक 27 को, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

वहीं, आगे किस तरह से चुनाव की तैयारी करनी है, उस पर भी रोडमैप तैयार होगा। नोटबंदी को लेकर प्रदेश कांग्रेस द्वारा केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ चलाए गए अभियान की सफलता पर भी चर्चा होगी। पीसीसी ने यह कार्यक्रम अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्दश पर चलाया था और इसे चलाने के लिए एआईसीसी ने बाकायदा अपना सह-समन्वयक भी भेजा था। इसके अलावा कई राष्ट्रीय नेताओं ने शिमला पहुंचकर नोटबंदी को लेकर कांग्रेस का पक्ष रखा था। इसके अलावा जिलों में भी इस मुद्दे पर कांग्रेस ने प्रदर्शन किए थे। अब प्रदेश कांग्रेस चुनावी वर्ष में है। राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और इस लिहाज से कांग्रेस संगठन को और चुस्त-दुरूस्त किया जाना है। ऐसे में यह बैठक अहम मानी जा रही है। इसके साथ इस वर्ष मई माह में शिमला नगर निगम के चुनाव भी होने हैं।


यह चुनाव विधानसभा के चुनाव से ऐन पहले होने हैं और ऐसे में यह चुनाव कांग्रेस के लिए काफी अहम हैं। इसके लिए कांग्रेस कमर कसने जा रही है और इस बैठक में इस चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बताते हैं कि बैठक में मंत्रियों के प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बैठने के मामले पर भी विचार किया जा सकता है। पिछले कुछ माह से मंत्रियों का पार्टी मुख्यालय में बैठने का मामला थम गया है। अब लगता है कि विधानसभा के बजट सत्र के बाद इस पर अमल होगा, क्योंकि पहली मार्च से विधानसभा का बजट सत्र शुरू होना है और उसके बाद ही इस पर मंत्रियों के बैठने के कार्यक्रम बनेगा। बताते हैं कि बैठक में पोलिंग बूथ स्तर पर कमेटी गठित करने के मामले प्रगति की भी समीक्षा होगी और इसे समयबद्ध किया जा सकता है। चुनाव में पोलिंग बूथ कमेटियों का अहम रोल होता है, इस कारण कांग्रेस ने इसकी तरफ फोक्स किया है। बैठक में प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने को भी कार्यक्रम बनेगा। इसके अलावा केंद्र सरकार के अढ़ाई वर्ष के कार्यकाल में हुए जनविरोधी फैसलों को लेकर भी आंदोलन की रणनीति बनेगी। उधर, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव व मीडिया विभाग के प्रमुख नरेश चौहान ने 27 फरवरी को होने वाली बैठक की पुष्टि की और कहा कि इस संबंध में सभी संबंधित पदाधिकारियों को सूचना दी जा रही है। उनका कहना था कि बैठक में संगठनात्मक मुद्दों पर चर्चा होगी और भावी रणनीति बनाई जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है