Expand

वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में विस चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में विस चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

- Advertisement -

यशपाल शर्मा/ शिमला। हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह ही आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के बिग बॉस होंगे। हिमाचल कांग्रेस प्रभारी अंबिका सोनी ने ये साफ़ कर दिया है। वह यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जरनल हाउस में भाग लेने पहुंची थीं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में न केवल मिशन-2017 फतह करने की प्रतिबद्धता जताई, बल्कि ये भी कहा कि चुनाव वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में लड़े जाएंगे। उन्होंने संतुलन भी साधा और कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह व आईपीएच मंत्री विद्या स्टोक्स प्रदेश ही नहीं, हिन्दुस्तान के वरिष्ठम नेताओं में हैं।

  • सीएम व विद्या स्टोक्स को बताया प्रदेश ही नहीं, देश के वरिष्ठतम नेता 
  • अंबिका सोनी बोलीं, सरकार-संगठन कर रहे अच्छा काम, मेरे पास पूरा फीडबैक

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू युवा कांग्रेस और एनएसयूआई के भी अध्यक्ष रहे हैं। संगठन और सरकार तालमेल के साथ अच्छा shimla-6काम कर रहे हैं, उनके पास पूरा फीडबैक है। चुनाव लड़ने को लेकर वरिष्ठ व युवा नेताओं के साथ विचार-विमर्श कर रणनीति तैयार की जाएगी। सभी से राय मशविरा करने के बाद आलाकमान को रिपोर्ट देंगे और उसके बाद चुनाव का रोडमैप तैयार होगा। वह बेशक एक साल बाद हिमाचल आई हैं, लेकिन उनके सह-प्रभारी आते रहे और जिलों में भी गए। उनके पास हर गतिविधि की फीडबैक है, चूंकि वह प्रदेश के बड़े नेताओं से हर महीने वार्तालाप कर फीडबैक लेती रहती हैं।

राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी हिमाचल की तरक्की और चुनाव के बारे में विशेष दिलचस्पी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि जरनल हाउस को लेकर सीएम व अध्यक्ष से बातचीत की गई। उसके बाद ही आगामी चुनाव की रणनीति तय करने पर सहमति बनी। वीरभद्र सिंह सरकार 90 फीसदी वादे पूरे कर चुकी है या होने वाले हैं। उन्हें जनता तक कैसे पहुंचाया जाए, इस पर भी विचार विमर्श किया जाएगा। अगले पांच साल के लिए कौन से वादे करने हैं, उस पर चर्चा करेंगे।

वीरभद्र सिंह-आनंद में गलबहियां, लंबी गुफ्तगू

शिमला। सीएम वीरभद्र सिंह का राजनीति और कूटनीति में कोई सानी नहीं है। किस मौके पर कैसे समा बांधना है या पार्टी asha-shimlaपदाधिकारियों को क्या सन्देश देना है, वह बखूबी जानते हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के जरनल हाउस की शुरुआत में भी उन्होंने ऐसा ही किया। बैठक हॉल में मंच पर पहुंचते ही वह सबसे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री व राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा से गले मिले। उन्होंने गर्मजोशी से आनंद को गले लगाया।

  • जरनल हाउस में पहुंचते ही आनंद से गले मिले सीएम,
  • आनंद ने बिना मौका गंवाए की कान में की लंबी खुसर-फुसर

भले ही प्रदेश की राजनीति में पूर्व में आनंद उनके धुर विरोधी और shimla-8राजनीतिक दुश्मनों में से एक रहे हों। इसके बाद आनंद ने भी कोई मौका नहीं चूका और सीएम के अपनी सीट पर बैठते ही उनसे गुप्त चर्चा में मशगूल हो गए।

आनंद ने तर्क दे-देकर सीएम को अपनी बात समझाई और काफी देर तक उनके कान में खुसर-फुसर करते रहे। सीएम ने भी उन्हें रेस्पॉन्स दिया और गंभीरता से उनकी बात सुनी।

सरकार-संगठन में बेहतर तालमेल
shimla-9स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की ऐसी आम सभाएं होती रहती हैं। पार्टी प्रभारी के आने पर आम सभा बुलाई जाती है। सरकार और संगठन में जो तालमेल चल रहा है, उसे और आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी। ताकि अगले वर्ष होने वाले चुनाव को लेकर संयुक्त घोषणा होगी और मिलकर आगे बढ़ा जाएगा। कौल सिंह ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बदलने को लेकर कुछ चल रहा है, ये उन्हें मालूम नहीं। इसके बारे में सीएम से ही पूछें। सुक्खू दफ्तर और फील्ड में अच्छा काम कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं से भी मिलते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है