Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

Shimla शहरी सीट पर बगावत; हरभजन के खिलाफ Congress कार्यकर्ता, नारेबाजी की

Shimla शहरी सीट पर बगावत; हरभजन के खिलाफ Congress कार्यकर्ता, नारेबाजी की

- Advertisement -

शिमला। टिकटों के आवंटन के बाद कांग्रेस और बीजेपी में सबसे बड़ी दिक्कत बगावत की है शिमला शहरी से कांग्रेस प्रत्याशी हरभजन सिंह भज्जी को घोषित किए जाने के बाद यहां विरोध के स्वर उठने शुरू हो गए हैं। हरीश जनार्था को टिकट न दिए जाने से नाराज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को बगावत कर दी। यहां रिट्ज बैंक्वेट हॉल में हुई बैठक में शिमला सीट से हरभजन सिंह भज्जी को टिकट देने का कड़ा विरोध किया और पार्टी से आग्रह किया कि इस फैसले पर 22 अक्टूबर तक फिर विचार कर हरीश जनार्था को टिकट दिया जाए। अन्यथा सभी कार्यकर्ता सामूहिक रूप से इस्तीफा देंगे। बैठक में कहा गया कि हरीश जनार्था पांच साल से शिमला शहर में पूरी तरह से लगातार लोगों के बीच सक्रिय रहे, लेकिन पार्टी हाईकमान ने उन्हें नजरअंदाज किया और पार्टी ने उसे टिकट दिया जो पांच साल में एक कमरे से बाहर नहीं निकले। 

लोगों की भावनाओं के खिलाफ जाकर दिया टिकट

वक्ताओं ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों की भावनाओं के खिलाफ जाकर टिकट दिया है और उसे दिया है, लोगों से पूरी तरह कटा हुआ है। ऐसे में पार्टी कार्यकर्ताओं में गुस्सा होना बाजिब है। वक्ताओं ने कहा कि हाई कमान को अपने फैसले पर फिर से विचार करना चाहिए और अपने फैसले पर फिर से विचार कर सही उम्मीदवार को प्रत्याशी बनाना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि उनकी नाराजगी गलत टिकट आवंटन से है, पार्टी से नहीं हैं। अब दब गलत पार्टी ने गलत टिकट दिया है तो उसके बारे में बताना कार्यकर्ताओं ता दायित्व है। वक्ताओं ने कहा कि शिमला की सीट को जीतना है तो टिकट को बदलना होगा। बैठक के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने हरीश जनार्था के पक्ष में जोरदार नारेबाजी की। वक्ताओं ने कहा कि भज्जी को जानते सब हैं लेकिन मानता कोई नहीं है, क्योंकि उन्होंने किसी का साथ नहीं दिया। इस बैठक में राज्य पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनार्था, पूर्व मेयर सोहन लाल, मनोज कुमार, जैनी प्रेम, पार्षद इंद्रजीत सिंह, पूर्व पार्षद अशोक सूद, ओम सूद, शशि शेखर चीनू,  सुशांत कपरेट, राजेंद्र प्रसाद, देवेंद्र चौहान, नगर निगम चुनाव म्ं उतरे कई प्रत्याशियों समेत कई वर्गों के लोग और कई संस्थाओं के प्रतिनिधि और कांग्रेस कार्यकर्ता भारी संख्या में मौजूद रहे।


अचानक दिल्ली बुलाया और कहा कि टिकट नहीं देंगेः हरीश जनार्था

राज्य पर्यटन निगम के उपाध्यक्ष हरीश जनार्था ने कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं मैं अपने काम में लगा था और किसी हाईकमान के संपर्क में नहीं था। उन्हें अचानक दिल्ली बुलाया गया और कहा कि उन्हें वे टिकट नहीं दे पाएंगे। ऐसा क्यों किया गया, वह नहीं बताया गया। उन्होंने कहा कि सीएम वीरभद्र सिंह उनके लिए लड़ते रहे। जनार्था ने कहा कि ऐसा क्यों हुआ, उसका जवाब आजतक नहीं मिला। उन्होंने कहा कि वे पिछले पांच वर्ष के दौरान लोगों के बीच रहे और सभी का काम करने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि वे जो फैसला कार्यकर्ता लेंगे, वे उनके लिए मान्य होगा। उन्होंने कहा कि यहां प्रस्ताव पास हुआ कि 22 अक्टूबर तक यदि हाईकमान कोई फैसला नहीं लेता तो 23 अक्तूबर को वो होगा जो कार्यकर्ता फैसला लेंगे।

BJP OBC प्रकोष्ठ के अध्यक्ष उत्तम चौधरी Party से खफा, लड़ेंगे आजाद

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है