Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 10 को, नए अध्यक्ष का होगा चयन

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 10 को, नए अध्यक्ष का होगा चयन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर कशमकश अभी तक जारी है। इसी को लेकर कांग्रेस कार्यसमिति (Congress Working Committee) की बैठक करने जा रही है। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार करने और नए अध्यक्ष के चयन की प्रक्रिया शुरू करने के लिए संसद सत्र के ठीक बाद यानी 10 अगस्त को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आयोजित होगी। ये बैठक दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी। माना जा रहा है कि सीडब्ल्यूसी की बैठक में कांग्रेस के नए अध्यक्ष (New president) को लेकर कोई फैसला हो सकता है।

यह भी पढ़ें :- राहुल ने कांग्रेस को घोषित किया ‘अध्यक्ष विहीन पार्टी’, बोले- कांग्रेस जल्द नया अध्यक्ष चुने

कांग्रेस में प्रियंका गांधी वाड्रा को अध्यक्ष बनाने की मांग जितनी तेजी से उठी थी प्रियंका ने खुद ही उसे दबा दिया है। सूत्रों के मुताबिक प्रियंका ने वरिष्ठ नेताओं से साफ कर दिया है कि वे विकल्प नहीं हैं। वहीं, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी कोर कमेटी के सदस्यों को स्पष्ट कर दिया है कि अगला अध्यक्ष उनके परिवार से कतई नहीं होगा। कांग्रेस के भीतर करीब डेढ़ महीने से कार्यसमिति की बैठक बुलाए जाने को लेकर चर्चा चल रही है, लेकिन तारीख को अंतिम रूप नहीं दिया जा सका है।


पार्टी सूत्रों के मुताबिक बैठक में राहुल गांधी का इस्तीफा स्वीकार किए जाने के बाद वरिष्ठ नेता तय करेंगे कि पार्टी को किस तरह से चलाया जाए और नए अध्यक्ष को चुनने की प्रक्रिया क्या हो। राहुल गांधी हमेशा चुनाव प्रक्रिया (Election process) को महत्व देते रहे हैं इसलिए उम्मीद है कि नए अध्यक्ष के लिए चुनाव हो। बैठक में कुछ समय या चुनाव कराने के लिए एक अस्थाई अध्यक्ष भी चुना जा सकता है। बैठक में कुछ नेताओं का एक ग्रुप बनाने पर भी विचार हो सकता है। दरअसल राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे के पत्र में ऐसा ही ग्रुप बनाकर नया अध्यक्ष चुनने की बात लिखी थी।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है