×

पुलिस की मौजूदगी में दो माह बाद खुलवाया बंद मार्ग, लोगों ने ली राहत

पुलिस की मौजूदगी में दो माह बाद खुलवाया बंद मार्ग, लोगों ने ली राहत

- Advertisement -

स्वारघाट। ग्राम पंचायत तनबौल के अंतर्गत तनबौल-नेराकुंड संपर्क सड़क मार्ग का मसला आखिरकार लगभग दो माह बाद प्रशासनिक दखल के बाद हल हो गया। रास्ता खुलने से लोगों ने राहत की सांस ली है। एसडीएम स्वारघाट (SDM Swarghat) अनिल चौहान के आदेशों पर की गई कार्रवाई में पुलिस बल की मौजूदगी में जेसीबी (JCB) से रास्ता खोला। इस दौरान पीडब्ल्यूडी (PWD) के कर्मचारी भी मौके पर मौजूद रहे। इस दौरान सड़क (Road) खोलने पहुंचे कर्मचारियों के साथ एक  महिला ने बदसलूकी व हाथापाई करने की भी कोशिश की, लेकिन पुलिस की मौजूदगी होने के कारण कुछ भी संभव नहीं हो सका।


यह भी पढ़ें:  गर्मी में राहत की बूंदेंः हिमाचल में कहीं हुई बारिश तो कहीं तूफान ने ढाया कहर

ग्राम पंचायत तनबोल के गांव नेराकुंड, खुंडगल, पतोग तथा च्योट के ग्रामीणों  विनोद कुमार, मदनलाल, किशोरी लाल, चेत राम, मुंशी राम, प्यार सिंह, घुंघर राम, रूप लाल व गोपाला राम आदि ने बताया कि इस संपर्क मार्ग को बने हुए करीब 35 वर्ष हो चुके हैं। पिछले दो माह से गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा जमीनी विवाद के चलते उक्त संपर्क मार्ग को पत्थर (Stone) फेंक कर बंद कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें:  सुहावने मौसम के बीच शिमला समर फेस्टिवल का आगाज, राज्यपाल ने किया शुभारंभ

ग्रामीणों (Villagers) का कहना था कि जब उक्त संपर्क सड़क मार्ग का निर्माण किया गया था, तब उस परिवार की मुख्य महिला ने सड़क निर्माण (Road Construction) के लिए जमीन देने की सहमति दी थी, जिसके बाद ही इस सड़क का निर्माण कार्य करवाया गया था। लेकिन, दो माह पहले उक्त परिवार के सदस्यों द्वारा जानबूझ कर इस संपर्क सड़क मार्ग पर पत्थर के ढेर लगाकर सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जिस कारण चार-पांच गांव के लोगों को लगातार परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

यह भी पढ़ें:  सितमगर गर्मीः स्कूली बच्चे बेहाल, छुट्टियों या समय सारिणी में बदलाव की उठी मांग

ग्रामीणों का कहना था कि उक्त परिवार को सड़क मार्ग को खोलने के लिए बार-बार आग्रह भी किया, लेकिन उक्त परिवार का एक व्यक्ति सड़क ना खोलने की जिद पर अड़ा रहा। इसके पश्चात गांव के लोगों ने अपनी समस्या को उपमंडल दंडाधिकारी स्वारघाट अनिल चौहान के समक्ष रखा और एसडीएम स्वारघाट ने उक्त परिवार को 31 मई तक सड़क को खोलने की मोहलत दी। एसडीएम के आदेशों को भी दरकिनार करते हुए संपर्क मार्ग को खोलना मुनासिब नहीं समझा, जिसके चलते सोमवार को एसडीएम स्वारघाट ने एसडीओ पीडब्ल्यूडी (SDO PWD) उपमंडल स्वारघाट व थाना प्रभारी पुलिस थाना स्वारघाट बलबीर सिंह को मौके पर जाकर उक्त संपर्क सड़क मार्ग को खोलने के आदेश दिए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है