Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,726,507
मामले (भारत)
199,611,794
मामले (दुनिया)
×

अनुबंध PTA शिक्षक बोले, At Par Regular मानदेय मंजूर नहीं

अनुबंध PTA शिक्षक बोले, At Par Regular मानदेय मंजूर नहीं

- Advertisement -

PTA Teacher :शिमला। अनुबंध पीटीए शिक्षकों ने दो टूक कहा है कि उन्हें एट पर रेगुलर मानदेय नहीं, सशर्त नियमितिकरण चाहिए। एट पर रेगुलर मानदेय उन्हें किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं है। साथ ही कहा कि इससे अच्छा वह अनुबंध पर ही रहना चाहेंगे। वहीं अनुबंध पीटीए शिक्षकों ने सरकार से उम्मीद जताई है कि सरकार उनकी मांगों को पूरा करेगी।

PTA Teacher :अन्यथा अनुबंध पर ही रहना पसंद

आज शिमला के कालीबाडी हॉल में हुई अनुबंध पीटीए शिक्षक संघ की मांग में यह मुद्दा जोर शोर से उठाया गया। इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों के लगभग 700 अनुबंध शिक्षकों ने हिस्सा लिया। बैठक में बैठक में अनुबंधित पीटीए शिक्षकों की वर्तमान समस्या पर विस्तार से चर्चा की गई। वर्ष 2015 में अनुबंध में आए लगभग 5500 शिक्षक सरकार से सर्शत नियमितिकरण की मांग कर रहे हैं। सरकार ने अनुबंध से वंचित 1368 पीटीए शिक्षकों को एट पर कॉट्रेक्ट या अनुबंध के बराबर मानदेय देने की सिफारिशें विभाग को भेजी हैं, जिसकी मांग पीटीए संघ द्वारा की गई है। लेकिन अनुबंध पीटीए शिक्षक संघ इस मांग के पक्ष में नहीं है।


सरकार यदि अनुबंध में आए 5500 शिक्षकों को भी एट पर रेगुलर के बराबर भी मानदेय देने की तैयारी में है तो भी 5500 अनुबंधित पीटीए शिक्षकों को यह बिल्कुल भी स्वीकार नहीं है। उन्हें सरकार से केवल सर्शत नियमितिकरण ही चाहिए। अगर सरकार इन्हें नियमित करना चाहती है तो अन्यथा उन्हें अनुबंध में रहना ही मंजूर हैं। ऐसी वित्तीय लाभ उन्हें बिल्कुल भी मंजूर नहीं हैं, जिसमें उनका अनुबंध ही खारिज हो जाए और वो एट पर पर परिवर्तित हो जाएं। इसके बावजूद भी 5500 अनुबंधित पीटीए शिक्षकों पर एट पर रेगुलर के मानदेय पर लोने की कोशिश की गई तो सभी 5500 अनुबंध शिक्षक इसका प्रत्यक्ष विरोध करेंगे और इसे किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेंगे। 5500 अनुबंधित पीटीए शिक्षक सरकार से सिर्फ सशर्त नियमितिकरण चाहते हैं और उन्हें उम्मीद हैं कि सरकार उनकी मांग को जरूर पूरा करेगी।

विवेक मेहता को हटाकर बोविल ठाकुर बनाए प्रदेश अध्यक्ष

आज  राज्यस्तरीय बैठक में अनुबंध शिक्षक संघ पीटीए की राज्यकार्यकारिणी का भी सर्वसम्मति से गठन किया गया। इस राज्यस्तरीय कार्यकारिणी में प्रदेश अध्यक्ष बोविल ठाकुर को सर्वसम्मति से चुना गया। उपप्रधान सिरमौर जिला से सोहन सिघटा, महासचिव जिला हमीरपुर से राकेश सिंह, सह सचिव जिला बिलासपुर से ओम प्रकाश ठाकुर, राज्य प्रभारी दीपक झोंटा जिला शिमला, वरिष्ठ सलाहकार यशवंत ठाकुर को मनोनित किया गया।

राज्य कार्यकारिणी सदस्यों में देव राज, अनूप, रंजना राणा, यशवंत, नरेश, संजीव, पंकज, संदीप, अर्चना चौहान, अनमोल, नरेंद्र शर्मा, परस राम, सुरेंद्र सामटा, विनोद जोगटा व योगेश कलांटा आदि को बनाया गया है।   गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश के 7000 पीटीए अध्यापक पिछले 11 सालों से प्रधान के पद पर काबिज विवेक मेहता से कार्य न करवा पाने और सरकार के समक्ष 7000 अध्यापकों का पक्ष सही से नहीं रखने के कारण नाराज चल रहे थे, जिसके कारण आज प्रदेश भर से आए अध्यापकों ने कमान बोविल ठाकुर को सौंप दी है।

पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच को जगी आस

हिमाचल प्रदेश पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच के प्रदेशाध्यक्ष पंकज कुमार, महिला प्रकोष्ठ की राज्य अध्यक्ष छवि सूद, राज्य उपाध्यक्ष दिनेश पटियाल, महासचिव राजपूत संजीव ठाकुर ,मुख्य सलाहकर नरेंद्र शर्मा , राज्य कोषाध्यक्ष रविकांत शर्मा, संयोजक कासिम खान, सहसचिव अमित शर्मा, सिरमौर जिला संयोजक अश्वनी ठाकुर आदि पदाधिकारियों ने आज शिमला के कालीबाड़ी में हुए चुनाव में  पीटीए कॉन्ट्रैक्ट टीचर यूनियन के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष बोविल ठाकुर को हार्दिक बधाई दी है।  हिमाचल प्रदेश पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच ने नई कार्यकारणी का स्वागत करते हुए कहा कि अगर नई कार्यकारणी संघर्ष मंच द्वारा पिछले अढ़ाई साल से उठाई जा रही मांगों को लेकर आगे बढ़ती है तो हिमाचल प्रदेश पीटीए शिक्षक संघर्ष मंच सरकार से मांगें पूरी करवाने में साथ खड़ा होगा।

मजदूर संघ की मांग, दैनिक भोगी कर्मी 3 वर्ष बाद हों Regular

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है