Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

ऊनाः नमाज अदा करने के स्थान को लेकर गहराया विवाद, हिंदू संगठनों ने बोला हल्ला

ऊनाः नमाज अदा करने के स्थान को लेकर गहराया विवाद, हिंदू संगठनों ने बोला हल्ला

- Advertisement -

ऊना। नगर पंचायत टाहलीवाल (Tahliwa) की सार्वजनिक भूमि पर नमाज (Namaz) अदा करने को लेकर विवाद बढ़ गया है। आज विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने स्थानीय बाशिंदों के साथ मिलकर रोष रैली निकाली और नमाज अदा करने वाले स्थल पर पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

 

यह भी पढ़ें: Budget 2019 Live : मिडल क्लास को गिफ्ट, अमीरों पर कोड़ा

 

मामले की भनक लगते ही विवादित स्थल पर भारी पुलिस (Police) बल तैनात रहा। वहीं, स्थानीय नगर पंचायत के सदस्यों और पुलिस द्वारा मुस्लिम वर्ग को विवादित स्थल पर नमाज अदा ना करने की अपील के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग विवादित स्थल पर नहीं पहुंचे, जिस कारण माहौल शांतिपूर्वक रहा।

 

 

नगर पंचायत टाहलीवाल की सार्वजनिक भूमि पर नमाज अदा करने को लेकर उपजा विवाद (Controversy) आज उग्र हो गया। सुबह से ही विभिन्न हिंदू संगठनों के लोगों ने टाहलीवाल बाजार में एकत्रित होकर विवादित स्थल तक रोष रैली निकाली। विवादित स्थल पर हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान हिंदू संगठनों ने मुस्लिम वर्ग (Muslim Community) द्वारा विवादित स्थल पर लगाए गए टैंट के पोल भी उखाड़ फैंके।

 

मामले की गंभीरता को देखते हुए सुबह से टाहलीवाल बाजार से लेकर विवाद स्थल तक भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। बता दें कि टाहलीवाल नगर पंचायत की सार्वजनिक भूमि पर हर शुक्रवार को मुस्लिम वर्ग द्वारा नमाज अदा की जाती थी।

ग्रामीणों का आरोप है कि सार्वजनिक भूमि पर स्थानीय मुस्लिम वर्ग के अलावा पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व हिमाचल के अन्य हिस्सों मुस्लिम पहुंचते हैं, जिससे की क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि मामले को लेकर कई बार पंचायत व प्रशासन के आगे भी गुहार लगाई, लेकिन आज दिन तक किसी ने भी हमारी बात की ओर गौर नहीं किया।

यह भी पढ़ें: महिलाओं को तोहफा, पेट्रोल-डीजल महंगा, बजट के वो 5 फैसले जो आप पर करेंगे असर

 

जिस कारण अब मजबूरन विरोध करना पड़ा। वहीं, हिन्दू संगठनों के नेताओं ने मुस्लिम समुदाय पर नगर पंचायत की भूमि पर जबरन कब्जा कर नमाज पढ़ने और रास्ता रोके जाने का आरोप लगाया।

मुस्लिम समुदाय का कहना कोर्ट का निर्णय होगा मान्य

वहीं, मुस्लिम समुदाय के एक प्रतिनिधि ने बताया कि मुस्लिम समुदाय 1984 से इस भूमि पर धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करता आ रहा है। वर्ष 1986 में विभाग की खामियों के चलते इस भूमि को नगर पंचायत के अधीन कर दिया गया है, जिसकी
दरूस्ती के लिए राजस्व विभाग धर्मशाला (Revenue department Dharamshala) में केस डाला गया है।

उन्होंने कहा कि जो भी कोर्ट (Court) का निर्णय होगा वह मान्य होगा। उन्होंने कहा कि जब तक इस मसले का कोई हल नहीं निकलता, तब तक अपनी मलकियत पर बने स्थान पर ही नमाज अदा करेंगे। वहीं, हरोली के तहसीलदार देवराज भटिया ने
कहा कि नगर पंचायत टाहलीवाल के नंगल कलां में भूमि के विवाद की शिकायत को लेकर जांच की जा रही है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है