Expand

फतेहपुरः धर्मांतरण पर हिंदू संगठन उग्र, आरएसएस पदाधिकारियों के खिलाफ भी शिकायत

हिंदू संगठनों ने एसएचओ फतेहपुर के माध्यम से सीएम को भेजा ज्ञापन

फतेहपुरः धर्मांतरण पर हिंदू संगठन उग्र, आरएसएस पदाधिकारियों के खिलाफ भी शिकायत

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/ फतेहपुर। उपमंडल फतेहपुर में बहुत दिन से चर्चा का विषय बना धर्मांतरण का मुद्दा एक बार फिर गरमा गया। एक तरफ जहां  आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा शिव सेना के कार्यकर्ताओं ने एसएचओ थाना फतेहपुर के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा। मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। कार्रावाई न होने पर आर-पार की लड़ाई का भी ऐलान किया है। वहीं, एक व्यक्ति ने आरएसएस पदाधिकारियों के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने की शिकायत पुलिस थाना में की है।
बता दें कि हिंदू संगठन के पदाधिकारियों को जब स्थानीय लोगों से पता चला कि कुछ लोग गरीब लोगों के घरों में जा कर उन्हें पैसे दे धर्म परिवर्तन करवा रहे हैं।
इस बारे में जब स्थानीय निवासी हरदीप सिंह से बात की तो उन्होंने बताया कि एक  व्यक्ति उनके गांव में लोगों के घरों में जा रहा है। उन्हें पैसे का प्रलोभन दे धर्म का परिवर्तन करवा रहा है। इसके बाद  आरएसएस, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा शिव सेना के कार्यकर्ता इकट्ठे होकर थाना पहुंचे। उन्होंने एसएचओ थाना फतेहपुर के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा। ज्ञापन देने पहुंचे आरएसएस के स्वयंसेवक पंकज हैप्पी का कहना है कि धर्मांतरण मंजूर नहीं है। इसी को लेकर एसएचओ फतेहपुर के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को ज्ञापन भेजा है।
मामले की जांच की मांग की है। अगर मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई तो आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे बच्चों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि किसी के बहकावे में आकर धर्म परिवर्तन न करें। वहीं, एसएचओ थाना फतेहपुर सुरेश शर्मा का कहना है कि मामले की जांच होगी। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
आरोपः थाने के अंदर जाकर बचाई अपनी जान
उधर, आरएसएस के लोगों के खिलाफ हमला करने व जान की धमकी देने की शिकायत लेकर कुछ लोग थाने पहुंचे। शिकायत में लेखराज पुत्र फकीर चंद ने बताया कि वह पिछले 25 साल से दलितों व गरीब लोगों की सेवा करते आ रहे हैं। रविवार को उन्हें जयवंत सिंह ने फोन कर थाने बुलाया। वह बलविंदर सिंह और अन्य साथियों के साथ फतेहपुर थाना आ गए। वह थाने पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद हिंदू संगठनों के पदाधिकारी बात कर रहे थे। धर्म परिवर्तन की बात चली थी। उन्होंने उन्हें कहा कि क्यों बहस कर रहे हो। हर आदमी स्वतंत्र है वह संविधान के अनुसार कोई भी धर्म अपना सकता है।
धर्म परिवर्तन के लिए किसी की मंजूरी की जरूरत नहीं। यह बात सुनकर हिंदू संगठनों के लोग आग बबूला हो गए और उन्हें मारने पर उतारू हो गए। उन्होंने थाने के अंदर जाकर अपनी जान बचाई। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार पूरे देश में दलितों व ईसाइयों पर हमले हो रहे हैं, वैसे हमें भी निशाना बनाया जा सकता है। उन्होंने मांग की है कि उनकी व उनके इसाई भाईयों की जान की रक्षा की जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है