Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

लो हो गई बारिश, मौसम हुआ Cool-Cool

लो हो गई बारिश, मौसम हुआ Cool-Cool

- Advertisement -

weather shimla: शिमला। प्रदेश में भारी गर्मी के बीच आज राहत की बौछारें हुई हैं। राजधानी शिमला में कुछ देर पहले बारिश से मौसम कूल-कूल हो गया है। यहां आज सुबह से आसमान में हलके बादल छाए थे, लेकिन बाद में एकाएक बादल घने हुए और फिर बारिश शुरू हो गई। मौसम विभाग ने आज से राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की जानकारी दी थी। विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से राज्य के ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश की संभावना जताई थी।

आज सुबह से मौसम भी इसके अनुरूप होने लगा और फिर बारिश शुरू हो गई। राज्य में लोग बारिश की बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। सेब और अन्य फसलों के लिए बारिश की सख्त जरूरत महसूस की जा रही थी। ऐसे में यदि आजकल अच्छी बारिश होती है तो इससे फसलों को भी सूखे से निजात मिलेगी और अच्छी फसल की उम्मीद है।


weather shimla: गर्मी से मिलेगी निजात

उधर, मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक राज्य के कुछेक इलाकों में बारिश और तूफान की सूचना दी है। विभाग का कहना है कि बारिश के फुहारों से लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी। मौसम विभाग के मुताबिक अगले पांच दिन तक मौसम खराब रहेगा। इस दौरान ऊंची चोटियों में बर्फबारी की भी संभावना है। विभाग ने कहा है कि राज्य में आज और कल मैदानी क्षेत्रों मेंं एक-दो स्थानों पर बारिश की संभावना है। वहीं, मध्यम ऊंचाई वाले कुछेक क्षेत्रों में बारिश और गरज के साथ छींटे पडऩे की उम्मीद है।

मौसम विभाग के मुताबिक ऊंचाई वाले कुछ क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। विभाग के मुताबिक 23 अप्रैल को मैदानी क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। लेकिन मध्यम ऊंचाई और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। 24 अप्रैल को मैदानी व मध्यम ऊंचाई व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में एक या दो स्थानों पर बारिश का क्रम जारी रहेगा।

आग उगलता सूरजः Shimla व Una में टूटने लगा Record

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है