Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

लम्बरदार जब जा पहुंचा मॉल रोड पर -देखकर हर कोई चकराया- फिर समझ आया, देखें फोटो

सही तरीके से मास्क लगाने, हाथों को निरंतर धोने, दो गज की दूरी के नियम को अपनाने की दी सलाह

लम्बरदार जब जा पहुंचा मॉल रोड पर -देखकर हर कोई चकराया- फिर समझ आया, देखें फोटो

- Advertisement -

शिमला। कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के बीच हर शहर में ढील मिलती है। ये ढील शिमला में भी मिलती है, ताकि लोग रोजमर्रा का सामान खरीद सकें, लेकिन इस सबके बीच आज जब शिमला में ये ढील मिली तो चत्तर सिंह लम्बरदार मॉल रोड पर आ पहुंचा। पहली नजर में देखने पर उसे देखकर हर कोई चकरा गया, लेकिन उसकी दलीलों से फिर सब कुछ समझ आ गया।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में हर दिन फ्रंट पर रहा ये योद्धा, वीडियो स्टोरी में देखें क्या कमाल का है जज्बा

 


 

दरअसल चत्तर सिंह लोगों को सही तरीके से मास्क लगाने, हाथों को निरंतर धोने, दो गज की दूरी के नियम को अपनाने की सलाह दे रहा था। डीसी शिमला आदित्य नेगी (DC Shimla Aditya Negi) बताते हैं कि सूचना एवं जन सम्पर्क कार्यालय शिमला के कलाकारों द्वारा सब्जी मंडी, लोअर बाजार, रिज, मॉल रोड और लक्कड़ बाजार में आज यह जागरूकता अभियान चलाया गया।

 

 

उन्होंने बताया कि लोक नाट्य करयाला के पात्र चत्तर सिंह लम्बरदार (Chattar Singh Lumbardar) ने लोगों को सही तरीके से मास्क लगाने, हाथों को सैनेटाइज करने या निरंतर धोने, दो गज की दूरी के नियम को अपनाने, आवश्यकता होने पर ही घर से बाहर निकलने, अनावश्यक रूप से भीड़ न जुटाने तथा शादी व अन्य अनुष्ठानों को कम लोगों के साथ करने तथा कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए वैक्सीन अवश्यक लगवाने के प्रति जानकारी व संदेश दिया।

 

 

उन्होंने बताया कि यह प्रचार अभियान जिला के अन्य क्षेत्रों में भी निरंतर जारी रहेगा और लोगों को जागरूकता (Awareness) प्रदान की जाएगी। लोक नाट्य के अन्य चरित्रों जिसमें साधु का सवांग, डाअु-डायन का सवांग, साहब-मैम साहब के सवांगों पर आधारित चरित्रों के माध्यम से भी जिला के अन्य क्षेत्रों में लोगों को जानकारी व जागरूकता प्रदान की जाएगी।

 

 

प्राचीन समय में भी लोक नाट्य करयाला के माध्यम से समस्याओं के निवारण के प्रति जानकारी व जागरूकता प्रदान की जाती रही है, उसी को आधार मानकर अभियान का यह प्रारूप तैयार किया गया है, इससे जहां लोगों तक कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति अपनाए जाने वाले तरीकों का संदेश पहुंचेगा वहीं कलाकारों को कोरोना के इस काल में कार्य मिल सकेगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है