Covid-19 Update

1,98,551
मामले (हिमाचल)
1,90,377
मरीज ठीक हुए
3,375
मौत
29,505,835
मामले (भारत)
176,585,538
मामले (दुनिया)
×

कोरोना के मामलों में गिरावट जारी, मौतें बढ़ी- Plasma Therapy को इलाज की लिस्ट से हटाया

भारतीय जहाज डूबने से 170 लोग लापता, भीषण चक्रवात से अब तक 12 की मौत

कोरोना के मामलों में गिरावट जारी, मौतें बढ़ी- Plasma Therapy को इलाज की लिस्ट से हटाया

- Advertisement -

देश में कोरोना के नए मामलों में तो लगातार दो दिन से गिरावट जारी है, लेकिन मौत का ग्राफ ऊपर की तरफ जा रहा है। इसी बीच सरकार ने प्लाज्मा थेरेपी (Plasma Therapy) को कोरोना के इलाज के लिए प्रभावी नहीं मानते हुए इलाज की लिस्ट से हटा दिया है। इसी तरह मंगलवार को देश में दो और बुरी खबरें चिंता बनकर सामने आई हैं। एक तो तूफान से मुंबई से 175 किलोमीटर दूर हीरा ऑयल फील्ड के पास भारतीय जहाज डूबने से 170 लोग लापता हो गए जबकि 146 को बचा लिया गया है। वहीं, भीषण चक्रवाती तूफान अब तक कर्नाटक में छह गोवा में दोए केरल में चार लोगों की जान ले चुका है।

यह भी पढ़ें: Anurag का बड़ा हमला-विपक्ष की वजह से बर्बाद हुई लाखों की संख्या में वैक्सीन

अब बात करते हैं कोरोना संक्रमण की तो लगातार दूसरे दिन नए मामले तीन लाख से घटकर 2 63,533 लाख तक सिमट गए हैं,लेकिन पहली बार मौत का आंकड़ा 4329 को छू गया है। इससे देश की चिंता बढ़ गई है। वहीं सरकार ने कोविड-19 उपचार के लिए गाइडलाइन में बदलाव करते हुए मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा थेरेपी के उपयोग को कोरोना के इलाज की गाइडलाइन्स से हटा दिया है। सरकार ने पाया कि कोरोना मरीजों के उपचार में प्लाज्मा थेरेपी गंभीर बीमारी को दूर करने और मौत के मामलों को कम करने में फायदेमंद साबित नहीं हो रही है। याद रहे कि कई ऐसे मामले सामने आए जिसमें (Corona Patients) कोरोना मरीजों को प्लाज्मा थेरेपी के बाद भी बचाया नहीं जा सका।


यह भी पढ़ें: समय रहते Bank का निपटा ले काम-23 मई रात को बंद रहेंगी ये वाली सर्विस, गौर फरमाए

उधर देश के लिए बुरी खबर ये भी है कि ताउते तूफान से मुंबई से 175 किलोमीटर दूर हीरा ऑयल फील्ड के पास (Indian Ship Sank) भारतीय जहाज डूबने से 170 लोग लापता हो गए। भारतीय नौसेना ने इसमें सवार 146 लोगों को बचा लिया है जबकि 170 से ज्यादा लापता हैं। इसी जगह एक और भारतीय जहाज फंसा है। बताया जा रहा है कि इसमें 137 लोग सवार हैं। इनमें से 38 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। वहीं,देश के दक्षिण.पश्चिम राज्यों पर भीषण चक्रवाती तूफान (Severe Cyclonic Storm) का प्रकोप अब कुछ कम होता दिख रहा है लेकिन जिन राज्यों से यह चक्रवात होकर गुजरा है वहां सड़कों पर पेड़ गिरे पड़े हैं। भारी बारिश हो रही है। लोग अपने घर छोड़ कर दूसरे सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे हैं।चक्रवात के प्रभाव में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं। कर्नाटक और गोवा के तटीय क्षेत्रों को पार करने के एक दिन बाद दोनों राज्यों में कई स्थानों पर पेड़ों के गिरने से हाईवे अवरुद्ध हो गए हैं। भीषण चक्रवात से 12 लोगों की जान जा चुकी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है