Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

Corona Breaking: हिमाचल में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा बढ़ा, 36 से 38 हुआ- आज 31 केस

Corona Breaking: हिमाचल में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा बढ़ा, 36 से 38 हुआ- आज 31 केस

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) मृत्यु का आंकड़ा 38 पहुंच गया है। आज सोलन जिला में एक कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। वहीं, ऊना (Una) के समूरकलां में 70 वर्षीय महिला की मृत्यु को भी कोरोना मौत में जोड़ा गया है। महिला का शनिवार को ऊना में सैंपल लिया गया था। सैंपल लेने के बाद घर भेज दिया था। शनिवार को ही महिला ने दम तोड़ दिया था। रविवार को महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था। सोमवार को आई कोरोना रिपोर्ट में महिला पॉजिटिव पाई गई थी। कांगड़ा (Kangra) जिला में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 8, मंडी (Mandi) व सोलन (Solan) में सात-सात, हमीरपुर में पांच, चंबा में चार, शिमला में तीन व सिरमौर और ऊना जिला में दो-दो है। इस अगस्त माह की 26 कोरोना पॉजिटिव दम तोड़ चुके हैं। पिछले तीन दिन में पांच कोरोना पॉजिटिव ने दम तोड़ा है। इसमें हमीरपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर व ऊना में कोरोना से मृत्यु हुई है।

यह भी पढ़ें: #CoronaUpdate : बिलासपुर में नौ पुलिस कर्मियों सहित 28 Positive

वहीं, हिमाचल में आज अब तक 31 मामले सामने आए हैं। इसमें बिलासपुर में 12, शिमला (Shimla) में 9, सिरमौर में पांच, ऊना में दो, कांगड़ा, चंबा (Chamba) व सोलन में एक-एक मामला आया है। वहीं, आज 21 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें चंबा में 10, कुल्लू में 7, किन्नौर में चार कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। हिमाचल में कुल आंकड़ा 6169 पहुंच गया है। अभी 1591 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 4501 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज 2263 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 190 ही नेगेटिव रहे हैं। अभी 2067 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। आज के सैंपल से 6 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी कल के पेंडिंग सैंपल से हैं। वहीं, पिछले कल के 138 सैंपल की रिपोर्ट भी आनी बाकी है।

 

नाहन से आए 5 नए कोरोना पॉजिटिव केस

जिला मुख्यालय नाहन (Nahan) के विभिन्न क्षेत्रों से मंगलवार को 5 नए कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आए है, जिसके बाद जिला सिरमौर में एक्टिव का आंकड़ा 311 पहुंच गया है। डॉ. वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन की कोविड-19 (Covid-19) लैब से जिला प्रशासन को आज मिली रिपोर्ट में इन पांचों मामलों की पुष्टि हुई है। कोरोना पॉजिटिव के ये 5 मामले नाहन के कच्चा टैंक, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, बड़ा चौक बाजार, जेबीटी क्षेत्र व एक मामला शहर के समीप मालोवाला क्षेत्र से सामने आया है। जिला के सीएमओ डॉ. केके पराशर ने बताया कि आज संक्रमित पाए गए 5 व्यक्तियों की उम्र 28 से 63 साल के बीच में है। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में शिफट किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब जिला में एक्टिव केस का आंकड़ा 311 है। उन्होंने बताया कि यह रिपोर्ट मंगलवार दोपहर तक की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है