×

Corona Effect: 14 अप्रैल तक देश में रद्द रहेंगी घरेलू व निजी उड़ानें: डीजीसीए

Corona Effect: 14 अप्रैल तक देश में रद्द रहेंगी घरेलू व निजी उड़ानें: डीजीसीए

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। इसी सिलसिले में कोरोना वायरस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को घरेलू और निजी उड़ानों पर लगी रोक की अवधि 14 अप्रैल तक बढ़ा दी है। एअर इंडिया ने भी अपनी सभी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 14 अप्रैल तक रद्द कर दी हैं।


इससे पहले डीएमआरसी (DMRC) ने गुरुवार को कहा कि केंद्र द्वारा लागू देशव्यापी लॉकडाउन (Lockdown) के मद्देनज़र उसकी सेवाएं 14 अप्रैल तक निलंबित रहेंगी। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद दिल्ली मेट्रो ने अपनी सेवाओं को 31 मार्च तक के लिए निलंबित किया था। गौरतलब है, कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने 21 दिवसीय लॉकडाउन की घोषणा की थी।

वहीं दूसरी तरफ कोरोना वायरस महामारी के मद्देनज़र 14 अप्रैल तक पहले से निर्धारित सभी कमर्शियल अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी गई है। हालांकि, विमानन नियामक डीजीसीए ने स्पष्ट किया कि इससे अनुमति प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय कार्गो ऑपरेशन्स और उससे जुड़ी उड़ानों पर असर नहीं पड़ेगा। इससे पहले भारत ने 22 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों पर 1 हफ्ते का बैन लगाया था। गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने भी 14 अप्रैल तक के लिए सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है