×

Corona इन India: मामले बढ़कर 5865 हुए; मरने वालों की संख्या 169 पर पहुंची

Corona इन India: मामले बढ़कर 5865 हुए; मरने वालों की संख्या 169 पर पहुंची

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। देश में इस महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। देश में कोरोना के 5865 केस हो गए हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना से देश में 20 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 1297 लोगों में कोरोना संक्रमण है। इस महामारी से देश में अब तक 169 लोगों की जान जा चुकी है। 478 लोग ठीक/डिस्चार्ज/माइग्रेट हो चुके हैं जबकि देश के 31 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से सामने आए मामलों में 5,218 सक्रिय हैं।


यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में फैली अफवाह : 5G टेक्नोलॉजी से फ़ैल रहा Coronavirus, लोगों ने जला दिए टावर

देश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन (Lockdown) जारी है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नए मामले सामने आए। दिल्ली में कल कोरोना संक्रमण के 93 नए मामले सामने आए हैं, ये सभी मामले निजामुद्दीन मरकज कार्यक्रम से संबंधित हैं। दिल्ली में अब तक 669 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं, इनमें से 426 निजामु्द्दीन मरकज के हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद राज्य में कुल पीड़ितों की संख्या 1297 हो गई है।

वहीँ मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से मिली ताजा अपडेट के मुताबिक भोपाल में कोरोना वायरस के कुल 93 मामले हैं। इनमें से 50 स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हैं, 20 तबलीगी जमात से 12 पुलिस से जुड़ें हैं। 2 मरीज ठीक हो चुके हैं, 1 पीड़ित की मौत हुई है। झारखंड में कोरोना वायरस से पहली मौत की पुष्टि हुई है और कुल मामले 24 घंटे के अंदर 3 गुना बढ़कर 13 हो गए हैं। वहीँ बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया है कि बुधवार को 38 वर्षीय एक शख्स में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई जिससे राज्य में इस संक्रमण का आंकड़ा बढ़कर 39 हो गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है