Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

#Christmas पर केयर होम में कोरोना बांट गया Santa, 18 की मौत, 157 लोग संक्रमित

#Christmas पर केयर होम में कोरोना बांट गया Santa, 18 की मौत, 157 लोग संक्रमित

- Advertisement -

कोरोना संकट की वजह से इस साल कोई भी त्योहार धूमधाम से नहीं मनाया गया है। क्रिसमस (Christmas) का त्योहार भी इस बार फीका सा ही निकल गया। लोग जश्न तो नहीं मना पाए उल्टा कई जगह पर लोग कोरोना का शिकार बन गए। बेल्जियम में क्रिसमस पर ऐसा ही कुछ हुआ जिसे लोग भुला नहीं पाएंगे। एक केयर होम में कोरोना संक्रमित सांता क्लॉज के आने की वजह से वहां रहने वाले 121 लोग और 36 स्टाफ कोरोना से संक्रमित हो गए। बाद में कोरोना संक्रमित होने वाले 18 लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :-  #Ebola की खोज करने वाले वैज्ञानिक की चेतावनी – #Corona से भी खतरनाक वायरस के लिए रहें तैयार

जानकारी के अनुसार सांता क्लॉज (Santa claus) अपने कुछ साथियों के साथ बेल्जियम के एन्टवर्प के केयर होम में पहुंचे थे। बाद में कोरोना के मामले बढ़ने पर सांता क्लॉज को ही सुपरस्प्रेडर करार दिया गया। 24 और 25 दिसंबर को केयर होम में रहने वाले पांच लोगों की मौत हुई। वहीं, एक अन्य व्यक्ति को ऑक्सीजन पर रखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, केयर होम आने के तीन दिन बाद सांता क्लॉज खुद पॉजिटिव पाए गए थे।


स्थानीय मेयर विम कीयर्स ने कहा कि केयर होम (Care home) के लिए काला दिन है। उन्होंने कहा कि अगले 10 दिन भी मुश्किल भरे रहेंगे। शुरुआत में मेयर ने कहा कि सांता क्लॉज के केयर होम जाने के दौरान नियमों का पालन किया गया था, लेकिन बाद में उन्होंने तस्वीरों के आधार पर कहा कि नियमों का पालन नहीं हुआ। हालांकि, बेल्जियम के एक प्रमुख वायरोलॉजिस्ट मार्क वैन रैन्स्ट ने कहा है कि उन्हें शक है कि सांता क्लॉज की वजह से इतने बड़े पैमाने पर लोग संक्रमित हुए होंगे। उन्होंने केयर होम में खराब वेंटिलेशन को भी कोरोना फैलने के लिए जिम्मेदार ठहराया। अब इसके पीछे की वजह का तो खुलासा बाद में हो ना हो लेकिन त्योहार के चक्कर में लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ जरूर हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Like करें हिमाचल अभी अभी का Facebook Page…. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है