Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

कोरोना की खतरनाक चाल-3498 को निगला, AAP MLA बोला दिल्ली में लगाओ राष्ट्रपति शासन

3.86 लाख से ज्यादा नए मामले, संक्रमण की दर 21.2 तक पहुंची

कोरोना की खतरनाक चाल-3498 को निगला, AAP MLA बोला दिल्ली में लगाओ राष्ट्रपति शासन

- Advertisement -

खतरनाक तरीके से फैल रहा कोरोना संक्रमण (Corona Infection)भारत में एक ही दिन में 3498 की जान ले गया। इस अवधि में 3,86,452 नए मामले भी सामने आए हैं। यही नहीं देश में संक्रमण की दर भी बढ़कर 21.2 तक पहुंच गई है। मतलब टेस्टिंग में 100 में से 21 लोग संक्रमित निकल रहे हैं। आज नौंवा दिन है जब कोरोना के नए मामले तीन लाख से ज्यादा का आंकड़ा पार कर रहे हैं। देश में चिंता की बात ये है कि मौत का आंकड़ा हर दिन तीन हजार पार कर रहा है। इस वक्त देश के 15 राज्य सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित हैं। उनमें महाराष्ट्र, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश, पंजाब व चंडीगढ़ शामिल हैं। इनमें महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 66159 नए मामले सामने आए व 771 की मौत हुई।

यह भी पढ़ें: टूट गए सभी रिकॉर्ड- 3.79 लाख से ज्यादा Corona के नए मामले,3647 की मौत-गहलोत पॉजिटिव


इस बीच, दिल्ली में बिगड़ चुके हालात को देखते हुए आम आदमी पार्टी के विधायक (AAP MLA) शोएब इकबाल ने अपनी ही सरकार को कोविड प्रबंधन में फेल बताते हुए राष्ट्रपति शासन (President’s rule) लगाने की मांग की है। दिल्ली के मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल (Shoaib Iqbal) ने शुक्रवार को कहा कि आज हमें विधायक होने पर शर्म आ रही है क्योंकि हम कुछ नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने कोरोना के कारण दिल्ली में पैदा हुए हालात के मद्देनजर हाई कोर्ट से अपील करते हुए दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की अपील की है।
शोएब का कहना है कि दिल्ली में मरीजों को ना दवा मिल रही है और ना ही अस्पताल में ऑक्सीजन ऐसे में लोगों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि मुझे दुख हो रहा है कि हम किसी की मदद नहीं कर पा रहे हैं, मैं छह बार से विधायक हूं, लेकिन कोई भी सुनने वाला नहीं है। अब मैं यही चाहूंगा कि (Delhi High Court) दिल्ली हाईकोर्ट तुरंत यहां राष्ट्रपति शासन लगाए, वरना सड़कों पर लाशें बिछ जाएंगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है