Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

यमुनानगर से इस HRTC की बस में पांवटा पहुंचा था कोरोना पॉजिटिव जमाती

यमुनानगर से इस HRTC की बस में पांवटा पहुंचा था कोरोना पॉजिटिव जमाती

- Advertisement -

नाहन। जिला सिरमौर में कोरोना वायरस का पहला पॉजिटिव केस लोहगढ़ में सामने आ चूका है तथा संक्रमित व्यक्ति को बद्दी शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: हरिपुरः बनेर खड्ड में तैरता मिला व्यक्ति का शव, हो गई पहचान   

इस बारे में जानकारी देते हुए डीसी सिरमौर डॉ. आरके परुथी ने बताया की संक्रमित व्यक्ति 11 मार्च 2020 को निजामुद्दीन दिल्ली से हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadway) की बस से यमुनानगर पहुंचा था। जहां से वह एचआरटीसी (HRTC) की बस एचपी18बी8435 से शाम 5 बजे बात्ता चौक पांवटा साहिब पहुंचा। वहां से वह स्थानीय गाड़ी पिकअप के माध्यम से मरकज मिश्रवाला पहुंचा था और 12 मार्च से लेकर 21 मार्च तक वह आस-पास की अलग-अलग मस्जिदों में रहा। 12 मार्च से लेकर 14 मार्च तक वह रेहमान मस्जिद मिश्रवाला में रुका फिर 15 से 17 मार्च तक वह उस्मान मस्जिद मिश्रवाला में तथा 18 और 19 मार्च उमर मस्जिद जगतपुर तथा 20 और 21 मार्च को मस्जिद नेहरवाली मैलियों में रुका था।
उन्होंने बताया कि 21 मार्च दोपहर 3 बजे स्थानीय गांव की एक पिकअप गाड़ी में 14 अन्य लोगों के साथ शाम 5 बजे मदीना मस्जिद लोहगढ़ पहुंचे। उन्होंने बताया की 23 मार्च से ही वह डॉक्टर्स और पुलिस (Police) की निगरानी में तारुवाला पांवटा साहिब के क्वारंटाइन में रखे गए थे। उन्होंने बताया की जमातियों से जुड़े लोगों के 35 सैंपल और 3 अन्य लोगों के सैंपल कल जांच के लिए आईजीएमसी (IGMC) शिमला भेजे गए थे, जिसमें से केवल एक व्यक्ति जोकि जमात से जुड़ा हुआ था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस दौरान यह व्यक्ति जिला सिरमौर में जिन-जिन स्थानों पर गया एवं जिन लोगों से मिला उनकी पहचान कर ली गयी है।
डॉ परुथी ने बताया कि मिश्रवाला, माजरा, पुरुवाला, भगवानपुरा, पलहोडी, हरिपुरखोल और लोहगढ़ को सील कर दिया गया है। इसलिए कर्फ्यू में किसी भी प्रकार की ढील नहीं दी जाएगी और इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार कि आवाजाही पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। किसी भी आवश्यक वस्तु के लिए इन क्षेत्रों के लोगों को उनकी ग्राम पंचायत के प्रधान, उप-प्रधान, सचिव, पटवारी या स्वयसेवक को सूचित करना होगा, वह जरूरी वस्तुओं का प्रबंध करेंगे।
उन्होंने अपील करते हुए कहा की अगर किसी कारणवश उन्हें बाहर निकलना पड़ता है तो मास्क पहन कर ही निकले तथा रास्ते व सड़कों पर इधर-उधर ना थूकें, क्योंकि ऐसा करने से भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता है। इसके अलावा, सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें और घर वापस आते ही अपने हाथ साबुन से अच्छी तरह धोएं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है