Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Mandi के सरकाघाट की कोरोना पॉजिटिव महिला चैलचौक शिफ्ट, मशोबरा में थी भर्ती

Mandi के सरकाघाट की कोरोना पॉजिटिव महिला चैलचौक शिफ्ट, मशोबरा में थी भर्ती

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। मंडी के सरकाघाट की कोरोना पॉजिटिव महिला (Corona Positive Woman) को अभिलाषी इंस्टीच्यूट चैलचौक शिफ्ट किया गया है। साथ ही महिला के जेठ को भी यहां पर शिफ्ट किया गया है। यह दोनों कोविड सेंटर मशोबरा में भर्ती थे। कोरोना पॉजिटिव मरीज और उनके जेठ की सहूलियत को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। सरकार के आदेश मिलते ही एडीएम (SDM )मंडी श्रवण मांटा, सीएमओ मंडी डॉक्टर जीवानन्द चौहान, एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज, नायब तहसीलदार कृष्ण ठाकुर व पुलिस थाना प्रभारी गोहर सूरम सिंह धीमान सहित स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के अधिकारी अभिलाषी स्थित कोरोना समर्पित देखरेख केंद्र पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। एडीएम मांटा ने बताया कि प्रशासन ने अभिलाषी मेडिकल कॉलेज को स्थित कोरोना समर्पित देखरेख केंद्र चिन्हित किया है। जहां 60 बेड़ का प्रबंध है। प्रशासन ने क्रिटिकल पॉजिटिव मरीजों के इलाज के कोविड अस्पताल नेरचौक को बनाया गया है, जबकि अन्य लोगों के इलाज के लिए जिला भर में कई केंद्र स्थापित किए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Update: छह दिन में 10 मामले, एक की हुई मौत- आज जांचे जाएंगे 687 सैंपल


सीएमओ मंडी डॉ. जीवानन्द चौहान ने पुष्टि करते हुए बताया कि जिला में जगह-जगह कोरोना समर्पित देखरेख केंद्र बनाए गए हैं, जहां कोरोना मरीजों को रखा जाएगा। कोरोना पॉजिटिव आई महिला सहित एक अन्य को शिमला (Shimla) से अभिलाषी मेडिकल कॉलेज शिफ्ट किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों को भवन की अलग-अलग मंजिलों में रखा जाना है। उन्होंने बताया कि शिफ्ट हुए मरीजों के आने से पहले मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। देखरेख करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को किस तरह से मरीजों को वार्ड तक पहुंचाया जाएगा। सभी प्रक्रियाओं से अवगत करवाया गया। उन्होंने कहा कि ऐसी सूरत में कोई भी किसी प्रकार के डर भय में ना आएं।

यह भी पढ़ें: हिमाचल का एक SDM जो साइकिल पर होम क्वारंटाइन लोगों पर रख रहा नजर

बता दें कि मंडी के सरकाघाट के एक युवक की आईजीएमसी (IGMC) में मौत हो गई थी। युवक किडनी मरीज था और नेरचौक से आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया था। नेरचौक में युवक के सैंपल लिए गए थे। युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। युवक के साथ शिमला गई उसकी माता और ताया के भी सैंपल लिए गए थे। इसमें युवक की मां कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी। ताया नेगेटिव आए थे। ताया को भी निगरानी में रखा गया था। दोनों को पीआरटीसी मशोबरा में भर्ती किया गया था। जहां इन्हें नेरचौक शिफ्ट कर दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है