×

#Corona_Update: रिकवरी रेट 81 फीसदी के करीब, Mandi में 32 पुलिस जवान पॉजिटिव

आज अब तक 60 मामले और 334 हुए ठीक

#Corona_Update: रिकवरी रेट 81 फीसदी के करीब, Mandi में 32 पुलिस जवान पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला। कोरोना (Corona) को लेकर हिमाचल के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल में रिकवरी रेट (Recovery Rate) 81 फीसदी से करीब पहुंच गया है। हिमाचल में अब तक 13236 कोरोना पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। कुल आंकड़ा 16343 पहुंच गया है। अभी 2862 एक्टिव केस (Active) हैं। कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 224 है। आज अब तक कोई भी कोरोना डेथ रिकॉर्ड नहीं की गई है। हिमाचल में आज अब तक 60 कोरोना के मामले सामने आए हैं। वहीं, 334 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। प्रदेश में अब तक 1225 कोरोना सैंपल जांच को आए हैं। इनमें 363 नेगेटिव रहे हैं। अभी 857 की रिपोर्ट का इंतजार है। आज के सैंपल में पांच पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं।


यह भी पढ़ें: Jairam Cabinet के एक और मंत्री कोरोना की चपेट में, पत्नी भी Positive

 

किस जिले में कितने नए कोरोना मामले और कितने हुए ठीक

मंडी जिला में सबसे अधिक 50 मामले आए हैं। वहीं, हमीरपुर (Hamirpur) में पांच, कांगड़ा व कुल्लू में दो-दो और चंबा (Chamba) में एक मामला आया है। मंडी जिला में 32 पुलिस जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। ये जवान थर्ड बटालियन पंडोह के हैं। पहले से थर्ड बटालियन पंडोह में आए 6 पॉजिटिव जवानों के संपर्क वाले हैं। सभी 32 जवानों को थर्ड बटालियन पंडोह में ही आइसोलेशन में रखा जा रहा है। कांगड़ा (Kangra) में 124, बिलासपुर में 30, चंबा में 10, हमीरपुर में 24, मंडी में 38, शिमला में 42, सिरमौर में 16, सोलन में 31 और ऊना में 19 लोग कोरोना से जंग जीते हैं।

यह भी पढ़ें : WHO के नए खुलासे से बढ़ी चिंता: हर 10 में से एक व्यक्ति #Coronavirus से संक्रमित

मंडी में पॉजिटिव एक जवान पीएम रैली की आरक्षित ड्यूटी में था

हिमाचल पुलिस की तृतीय आईआरबी बटालियन पंडोह के 32 जवानों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हडकंप मच गया। सोशल मीडिया में यह बताया गया कि ये जवान पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से ड्यूटी कर लौटे हैं। पता चला कि कोविड ड्यूटी को लेकर बटालियन के जवानों की ड्यूटी बद्दी, बिलासपुर, मंडी के अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी लगी थी। वापस लौटे जवानों का टेस्ट करवाया गया। इसमें 6 जवान संक्रमित पाए गए थे। इन जवानों के प्राइमरी कॉन्टेक्ट के 32 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पीएम की रैली में केवल एक जवान आरक्षित ड्यूटी में था, जिसके वहां पर भी रैपिड टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव थी। वापस लौटने पर उसकी रिपोर्ट भ पॉजिटिव आई है। उधर, संपर्क किए जाने पर बटालियन की कमांडेंट सौम्या सांबशिवन ने कहा कि यह सही है कि 32 जवान पॉजिटिव आए हैं, लेकिन असल सच्चाई यह है कि वो पीएम की रैली की सुरक्षा में तैनात नहीं थे। वहां से वापस लौटे एक जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है, लेकिन रैली में रिजर्व आरक्षित कर्मी के रूप में तैनात जवान की रैली से पहले रिपोर्ट नेगेटिव थी।

 

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है