Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

मंडी जिला को बड़ी राहत : Dialysis Center के टेक्नीशियन की कोरोना रिपोर्ट Negative

मंडी जिला को बड़ी राहत : Dialysis Center के टेक्नीशियन की कोरोना रिपोर्ट Negative

- Advertisement -

सुंदरनगर। सोमवार की सुबह मंडी जिला के लिए एक बड़ी राहत की खबर लेकर आई। मामले में कोरोना पीड़ित नगर परिषद नेरचौक के रत्ती वार्ड निवासी महिला की कांटेक्ट हिस्ट्री में सामने आए सुंदरनगर के सफायर डायलिसिस सेंटर (Dialysis Center) के टेक्नीशियन की कोविड-19 रिपोर्ट नेगेटिव (Negative) आई है। देर रात जारी की गई टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सुंदरनगर सहित कई अन्य जिला के लोगों ने भी राहत की सांस ली है। वहीं, मामले में डायलिसिस सेंटर के टेक्नीशियन का कोरोना पॉजिटिव महिला से सीधा संपर्क होने के कारण इसकी टेस्ट रिपोर्ट को लेकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई थी। इसी कारण मामले में टेक्नीशियन की रविवार को कोरोना टेस्ट के लिए रि-सेंपलिंग भी की गई थी।

यह भी पढ़ें: First Hand : मानसिक तौर पर अस्वस्थ Corona Positive नेरचौक रेफर

 

14 दिन का होम क्वारंटाइन पीरियड करना होगा पूरा

इसकी पुष्टि करते हुए एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान और एसएमओ डा. चमन सिंह ठाकुर ने कहा कि डायलिसिस टेक्नीशियन (technician) का कोरोना पाजिटिव महिला के सीधे संपर्क में आने के बाद एक अन्य स्टाफ नर्स सहित कोविड-19 के लिए सैंपल लिए गए थे। टेक्नीशियन के सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। उन्होंने कहा कि टेक्नीशियन की पिछले कल दोबारा सैंपलिंग ली गई थी। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी इन्हें 14 दिन का होम क्वारंटाइन का पीरियड पूरा करना होगा।

 

बता दें कि बीते 20 मई को जिला मंडी की नेरचौक नगर परिषद के वार्ड रत्ती में एक किडनी रोग से ग्रस्त महिला की कोविड-19 पीड़ित होने की पुष्टि हुई थी। वहीं कोरोना पॉजिटिव महिला की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने के बाद 13 मई को पीड़िता का डायलिसिस सुंदरनगर के सफायर के डायलिसिस हेल्थ केयर सेंटर में होना पाया गया। इसके उपरांत जांच के दौरान प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा नोवल कोरोना वायरस को लेकर पीड़िता के साथ सीधे संपर्क में आने को लेकर डायलिसिस टेक्नीशियन और स्टाफ नर्स का सैंपल लिया गया था। इसमें स्टाफ नर्स के सैंपल की रिपोर्ट पिछले कल ही नेगेटिव आ गई थी, लेकिन डायलिसिस टेक्नीशियन की पिछले कल कोविड-19 टेस्ट को लेकर दोबारा सैंपल लिए गए थे। वहीं, अब मामले में रिपोर्ट नेगेटिव आ गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है