×

कोरोना ने सिखाया अपने और परिवार के लिए समय निकालना

कोरोना ने सिखाया अपने और परिवार के लिए समय निकालना

- Advertisement -

इन दिनों देशभर में लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे के चलते बाहर जाने से बच रहे हैं। कई जगह धारा 144 लागू हो गई है तो कहीं लॉकडाउन। लोगों ने बाहर आना-जाना और लोगों से मिलना-जुलना लगभग छोड़ दिया है। भागदौड़ भरी जिंदगी के बीच हर किसी को अपने और परिवार (Family) के लिए ब्रेक मिल गया है। इस टाइम को कुछ मोबाइल गेम्स खेलकर व मूवीज देखकर काट रहे हैं तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इसका भरपूर फायदा उठाते हुए अपनी और परिवार की केयर में जुट गए हैं। यहां तक कि बॉलीवुड कलाकार भी ऐसा कुछ ही कर रहे हैं ….


ऐसे परिवार जो काम के चक्कर में साथ में बैठकर एक कप चाय भी नहीं पी पा रहे थे वे अब साथ में मिलकर ब्रेकफस्ट से लेकर डिनर तक कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग इस टाइम को अपने पेरेंट्स या बच्चों के साथ बॉन्ड को स्ट्रॉन्ग बनाने में बिता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 31 मार्च की जगह अब 31 मई तक बनेंगे हिमकेयर योजना के कार्ड

 

ऐसी कई कामकाजी महिलाएं हैं जिन्हें काम के चक्कर में खुद की स्किन पर ध्यान देने का ही मौका नहीं मिल पा रहा था, वे सब अब खाली मिले समय को अपनी ब्यूटी निखारने में लगा रही हैं। इसके लिए कोई घरेलू नुस्खों को ट्राई कर रहा है तो कोई घर में पहले से मौजूद स्किनकेयर के सामान को यूज कर रहा हैबिजी शेड्यूल से जूझने वाले लोग अब अपनी हॉबी के लिए समय निकाल पा रहे हैं। इसमें से एक आलिया भट्ट भी हैं जो इस समय में आखिरकार किताब पढ़ पा रही हैं और इसकी तस्वीर उन्होंने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की थी। वहीं ट्विंकल खन्ना के पास तो खुद की किताब को पूरा करने का समय निकल आया है। वहीं कुकिंग लवर्स इस बात से खुश हैं कि वे इस खाली समय में कई नई रेसिपीज ट्राई कर सकेंगे।

कई लोगों के घरों में तो लगता है जैसे दिवाली ही पहले आ गई। आमतौर पर कोने-कोने की सफाई दिवाली से पहले ही लोग करते हैं, लेकिन इस खाली समय का फायदा उठाते हुए वे घर में लगे जालों से लेकर, बेड के नीचे जमी धूल और अल्मारी के पीछे के एरिया तक को साफ कर रहे हैं। वहीं कुछ लोग इस समय में सर्दियों को अलविदा कहते हुए अपने विंटर वेअर को धोने और सुखाने में जुटे हैं।

प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह अपनी मां की चंपी करती नजर आ रही हैं।

कई जगह के वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं जहां लोग अपने-अपने फ्लैट या घर में रहते हुए भी एक-दूसरे से जुड़ रहे हैं। इसके लिए वे म्यूजिक से लेकर व्यायाम तक का सहारा ले रहे हैं। वैसे इन वीडियोज से एक और फायदा यह भी हो रहा है कि इससे कोरोना के कारण बने डर के माहौल में पॉजिटिविटी को भी जिंदा रहने का मौका मिल पा रहा है।

वर्क फ्रॉम होम या लीव मिल जाने के कारण पति-पत्नी को भी क्वॉलिटी टाइम बिताने का समय मिल पा रहा है। इस भागदौड़ से भरी जिंदगी में कपल्स को सबसे ज्यादा दिक्कत साथ में टाइम स्पेंड करने में होती है, ऐसे में अब जब दोनों साथ में हैं तो घर पर भी वे एक साथ भरपूर समय बिता पा रहे हैं। यह समय यकीनन उन्हें अपने रिश्ते में आ रही दूरी को दूर करने में काफी मदद करने वाला है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है