#Corona_Update: हिमाचल में दो दिन बाद कोरोना ने जड़ा शतक, सोलन- सिरमौर ने बढ़ाई रफ्तार

#Corona_Update: हिमाचल में दो दिन बाद कोरोना ने जड़ा शतक, सोलन- सिरमौर ने बढ़ाई रफ्तार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में बुधवार को एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। आज प्रदेश में कुल 167 नए कोरोना (Corona) मामले सामने आए हैं। इसके अलावा आज प्रदेश में दो लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। जिसमें एक महिला जिला कांगड़ा के पालमपुर क्षेत्र की रहने वाली है। जबकि दूसरी मौत जिला चंबा में एक बुजुर्ग की हुई है। इसके अलावा प्रदेश में आज कुल 62 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। इन्हें घर भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 60 साल से कम उम्र वाले मोटे पुरुषों को Corona से मौत का ज्यादा खतरा

जानें किस जिले से सामने आए कितने मामले

बुधवार को सामने आए मामलों में सबसे अधिक केस सिरमौर जिला से सामने आए हैं। सिरमौर जिला में आज 58 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा सोलन में 29, बिलासपुर में 16, शिमला में 15, चंबा में 13, कुल्लू और ऊना में 12-12 मामले, कांगड़ा में 11 मामले जबकि किन्नौर जिला से एक मामला कोरोना का सामने आया है। इसी के साथ हिमाचल में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) का कुल आंकड़ा 5321 पहुंच गया है। इनमें से 1428 एक्टिव केस हैं। 3810 संक्रमित अब तक ठीक हो चुके हैं। जबकि 30 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है।

सोलन में जारी है कोरोना का कहर

जिला सोलन में आज सामने आए मामलों में एक गर्भवती महिला दो एंबुलेंस कर्मी और एक पुलिस जवान शामिल है। आज सामने आए मामलों में 2 मामले अर्की, 2 मामले सोलन, 1 मामला एमएम अस्पताल, 13 मामले परमाणु, 9 मामले बद्दी और 3 मामले नालागढ़ से सामने आए हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एनके गुप्ता ने बताया कि इन 30 मामलों में से 11 मामले डायरेक्ट कांटेक्ट में आने से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 13 लोग संक्रमण के आधार पर जिन्हें खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण थे वह लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, 4 लोग बाहरी राज्यों से लौटे हैं जो कि होम क्वारन्टीन थे वे भी संक्रमित पाए गए हैं। वहीं एक गर्भवती महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। वहीं एक मामला सस्पेक्ट है जो कि पोजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Video: सोलन में पॉज़िटिव महिला को निगेटिव बताकर भेज दिया घर; अब पूछ रही- किसकी गलती, आप बताएं

ऊना का हाल यहां जानें

ऊना। क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के एक डॉक्टर और उनके दो बेटों समेत जिले में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। ऊना शहर के वार्ड आठ का 80 वर्षीय व्यक्ति और उसकी 65 वर्षीय बहन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस परिवार में एक महिला पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है। सीएमओ ऊना डॉक्टर रमन शर्मा ने जिला में नए कोरोना मामलों की पुष्टि की है। बता दें कि ऊना जिला में संक्रमितों की संख्या 405 हो गई है। इसमें से 299 रिकवर और 106 एक्टिव केस है।

कुल्लू में भी सामने आए 12 नए मामले

कुल्लू जिले में सेना के तीन जवानों समेत 12 नए मामले आए हैं। तीनों जवान 14 अगस्त को आए थे और क्वारंटीन में थे। इनमें दो महाराष्ट्र और एक जवान आंध्र प्रदेश से लौटा था।

सिरमौर में आज सर्वधिक केस किए गए रिपोर्ट

सिरमौर: नागरिक अस्पताल पांवटा साहिब का एक वरिष्ठ सहायक कोरोना संक्रमित पाया गया है। संपर्क में आने वाले अस्पताल प्रभारी समेत आठ स्टाफ सदस्यों को होम आईसोलेट किया गया है। अस्पताल पांवटा साहिब कार्यालय तीन दिन तक सील रहेगा। सीएमओ सिरमौर डॉ. केके पराशर ने कहा कि पांवटा अस्पताल में आपातकाल कक्ष व ओपीडी सुचारू रूप से चलते रहेंगे। सोलन जिले में देर शाम एक साथ 29 नए मामले आए हैं।

Video: सोलन में पॉज़िटिव महिला को निगेटिव बताकर भेज दिया घर; अब पूछ रही- किसकी गलती, आप बताएं

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिला में स्वास्थ्य विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। स्वास्थ्य विभाग ने गायनी वार्ड में पिछले तीन दिन से भर्ती एक प्रेगनेंट महिला को पहले कोरोना नेगेटिव बता कर घर भेज दिया। लेकिन बाद में घर पहुंची युवती को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना पाजिटिव बताया।

Gepostet von Himachal Abhi Abhi am Mittwoch, 26. August 2020

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है